त्योहारों के लिए कुर्ता खरीदने जा रहे हैं तो इस तरह करें चुनाव
त्योहारों के लिए कुर्ता खरीदने जा रहे हैं तो इस तरह करें चुनाव
Share:

त्यौंहारों का सीजन चल रहा हैं और इसमें सभी अच्छे से तैयार होना पसंद करते हैं. लड़कियों के पास कई सरे ऑप्शन होते हैं जिससे वो हर त्यौहार पर और शादी के फंक्शन में खूबसूरत दिख सकती हैं. इसी के साथ ही लड़के भी इस काम में पीछे नहीं रहते है. लड़के भी चाहते हैं कि त्यौंहार के दिनों में ट्रेडिशनल लुक पाया जाए. तो अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रहे हैं तो आपके बेस्ट ऑप्शन हैं कुर्ता. लेकिन सही कुर्ता चुनना थोड़ा मुश्किल काम होता है. इसलिए आज हम आपके लिए लड़कों को ट्रेडिशनल लुक देने वाले कुर्ते के चुनाव से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं.  

मटेरियल
मार्केट में हर तरह के मटेरियल में आपको कुर्ते मिल जाएंगे, जिसमें शिफॉन, कॉटन और सिल्क के कुर्ते भी शामिल हैं. कपड़े के अनुसार ही उस पर वर्क भी किया जाता है. वैसे सिल्क और खादी जैसे कुर्तों की खास बात यह है कि इनके प्लेन टेक्सचर भी काफी अट्रैक्टिव लगते हैं. चाहे तो आप इन्हें नेहरू या अन्य तरह की जैकेट के साथ मैच भी कर सकते हैं.

रंग
वेडिंग के लिए कुर्ता ले रहे हैं तो कोशिश करें कि आप ब्राइट कलर को चुनें. अगर कुर्ते पर कढ़ाई हो तब आप ऑफ वाइट या कोई अन्य लाइट कलर भी चुन सकते हैं. वहीं ब्राइट कलर के कुर्ते के साथ आप कंट्रास्ट या फिर वर्क वाली जैकेट चुन सकते हैं. यह आपको परफेक्ट लुक देगी. 

स्टाइल
कुर्ते के मार्केट में दो स्टाइल उपलब्ध हैं- मॉर्डन और ट्रडिशनल. ट्रडिशनल कुर्ता सिंपल कट में होता है. वेडिंग के लिए डिजाइन्स कुर्तों में कढ़ाई वर्क ज्यादा होता है. इस तरह के कुर्ते हैवी या ज्यादा दुबले-पतले लड़कों के लिए बेहतर होते हैं. दूसरी ओर मॉर्डन कुर्तों में कई तरह की स्टाइल आने लगी है. इनके कट पहले जहां सिंपल ही होते थे वहीं अब कुर्तों के कट अलग-अलग होने लगे हैं. मार्केट में कई तरह के और डिजाइन के साथ मॉर्डन कुर्ते उपलब्ध हैं. अगर आप चाहें तो भारत के फेमस डिजाइनर के कुर्तों से इंस्पायर्ड कुर्ता सिलवा भी सकते हैं.

लहंगे और जैकेट के साथ श्रद्धा ने अपनाया नया लुक, दिखी खूबसूरत

ब्यूटी ट्रीटमेंट में काफी ट्रेंड कर रही हैं ये 3 चीज़ें

अच्छा इम्प्रैशन छोड़ना चाहते हैं तो पुरुष अपनाएं ये 3 रंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -