हाथो पैरो में जामी टैनिंग को इन उपायों से करो दूर, जाने
हाथो पैरो में जामी टैनिंग को इन उपायों से करो दूर, जाने
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है तन रिमूव करने का तरीका जी हाँ अक्‍सर ज्‍यादा देर पांव खुले छोड़ने या धूप के ज्‍यादा सम्‍पर्क में आने की वजह से पांव अक्‍सर टैन हो जाते है। टैनिंग सिर्फ चेहरे, गर्दन या फिर आर्म्स पर ही नहीं होती। तेज धूप का असर पैरों पर भी पड़ता है। सूर्य की खतरनाक विकिरणों की वजह से पैरों में डेड स्किन जमा होने लगती है। जिससे यह काले दिखाई देने लगते हैं। ये दिखने में बहुत ही भद्दे दिखते है जिस वजह से आप अपने पसंद के कपड़े और हील्‍स पहनने से कतराते है। पेडिक्‍योर करने से पैरों की रंगत दुबारा वापिस पाई जा सकती है, मगर पार्लर में घंटों बिताने के अलावा आप घर बैठे भी पांव की खूबसूरती वापस लौटा सकते है।

ध्यान दे इसके लिए आपको नींबू में नेचुरल ब्लीचिंग गुण पाए जाते हैं। वहीं शहद पैरों को नर्म बनाने का काम करता है। ये पैक पांव मे जमी टैनिंग को दूर करने के साथ पांव को मुलायम बनाया रखता है। 1 चम्मच नींबू के रस में 1 चम्मच शहद मिलाकर मिक्स करें। आप चाहें तो इसमें थोड़ा सा मिल्क पाउडर भी मिक्स कर सकते हैं। अब इस पेस्ट को 20 मिनट तक पैरों में लगाने के बाद गर्म पानी से धो लें। इसके साथ घर से बाहर निकलते वक्त सनस्क्रीन जरूर लगा लें।

संतरे में नेचुलर ब्लीचिंग गुण होते हैं जो पैरों के दाग-धब्बे मिटाने का काम करते हैं। वहीं दूध में लेक्टिक एसिड होता है जो पांव में से मृत कोशिकाएं हटाकर पांव की चमक लौटा देता है। पैक बनाने की विधि सबसे पहले संतरे के छिलकों को धूप में अच्छे से सूखा लें। फिर इसको मिक्सी में पीस कर पाउडर बना लें। अब इसमें 4 से 5 चम्मच दूध के मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना लें। अब पेस्ट को पैरों पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें और 20 से 25 मिनट के बाद गर्म पानी से धो लें।
 

ऐसे लगाएंगे लिपस्टिक्स तो होठो पर टिकेगी लम्बे समय तक...........

इस ट्रेंडी मेकअप को जरूर करे try , मिलेगा आकर्षक लुक

Eyeshadow लगाते वक़्त ध्यान रखे ये टिप्स, नज़ारे हटा न पाएंगा कोई...........

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -