लड़कियों में बढ़ रही कॉस्मेटिक सर्जरी की चाह, जान लें ये बातें
लड़कियों में बढ़ रही कॉस्मेटिक सर्जरी की चाह, जान लें ये बातें
Share:

आजकल हर काम के सर्जरी होने लगी है. वो चाहे आपके स्वास्थ के लिए हो या फिर आपकी खूबसूरती के लिए. बात करें लड़कियों की तो वो खूबसूरत दिखने के लिए कुछ भी कर सकती हैं. यहां तक की सर्जरी भी करवा सकती हैं और बहुत सी लड़कियां करवाती भी हैं. किसी को अपनी नाक छोटी लगती है तो किसी को होंठ मोटे लगते हैं. कोई अपने गोरेपन को थोड़ा बढ़ाना चाहता है तो कोई चेहरे के किसी तिल को हटवाना चाहता है. यही वजह है कि कॉस्मेटिक सर्जरी का बाजार देश में बढ़ता जा रहा है. लड़कियां तो वैसे भी हुस्न की परी होती है. लेकिन जान लें इसके क्या नुकसान होते हैं. 

इस मॉडर्न काल में लड़के-लड़कियां अपने चेहरे में छिपी खामियों को दूर करने व उसकी खूबसूरती को निखारने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी की मदद ले रहे हैं. सर्जरी को लेकर उनके मन में किसी तरह का कोई डर भी नहीं है. वो इस सर्जरी को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त होते हैं या फिर अच्छे लुक की चाहत में जोखिम उठाने को तैयार रहते हैं.

कॉस्मेटिक सर्जरी 18-30 साल की उम्र के लोग करवाते हैं. इनमें महिलाओं-पुरुषों की संख्या लगभग समान होती है. एक तरफ जहां टीनेजर पिंपल्स, कील-मुंहासे और दाग-धब्बों की समस्या से निजात पाने के लिए सर्जरी कराते हैं वहीं 25 से 30 साल की उम्र के लोग अपनी शादी को ध्यान में रखते हुए स्किन टाइटनिंग और वाइटनिंग जैसे ट्रीटमेंट लेते हैं. इससे आप खूबसूरत तो बन जाती हैं लेकिन कहीं ना कहीं ये आपको बाद में नुकसान भी देता है. 

नाक छिदवाने के पहले और बाद में रखें इन बातों का ख्याल

सेहत के लिए बेहद लाभदायक है अंजीर का सेवन

इन खाद्य पदार्थों के सेवन से कम होगा मांसपेशियाओं में खिंचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -