वैक्सिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा दर्द
वैक्सिंग के दौरान इन बातों का रखें ध्यान, नहीं होगा दर्द
Share:

महिलाएं अपने शरीर पर कोई भी बाल बर्दाश नहीं कर सकती. इसके लिए वो बार बार पार्लर जा कर वैक्सिंग का सहारा ले कर उन बालों को निकलवा देती हैं. लेकिन आप जानते ही हैं कि वैक्सिंग करने से में कितना दर्द  होता है. बल  जब जड़ खिंचाते हैं तो दर्द काफी होता है लेकिन ये आपकी स्किन को काफी स्मूथ बना देते हैं. ऐसे में कई लोगों की स्किन काफी सेंसिटिव होती है जिससे लाल लाल रेशे बन जाते हैं. इससे छुटकारा पाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपको दर्द से राहत मिलेगी. वैक्सिंग के दर्द से इस तरह पाएं राहत. 

* सुबह कॉफी ना पिएं: जिस दिन आप वैक्सिंग के लिए जाती है उस दिन सुबह कॉफी का सेवन ना करें. ऐसा करने से आपको वैक्सिंग के दर्द से राहत मिलेगी.

* मासिक धर्म के दौरान वैक्सिंग न कराएं: पीरियड डेट के दौरान वैक्सिंग नहीं करानी चाहिए, क्योंकि इस समय हमारी त्वचा काफी संवेदनशील रहती है.

* गर्म पानी से स्नान: वैक्सिंग कराने से पहले गर्म पानी से नहाने से शरीर के रोमछिद्र खुल जाते है, जिससे त्वचा की ऊपरी परत भी नरम होने लगती है.

* नमी युक्त क्रीम: वैक्सिंग के दौरान संवेदनशील वाली जगह पर नमी प्रदान करने वाली क्रीम का इस्तेमाल करें. इसके बाद आप ब्राजीलियन या बिकिनी वैक्स करवा सकती हैं.

* एलोवेरा जैल: वैक्सिंग की प्रक्रिया के पूरी होने के बाद त्वचा छिल जाए तो आप उस जगह पर एलोवेरा जैल लगा लें, जिससे त्वचा पर लाल निशान न पडें. एलोवेरा जैल त्वचा को हाइड्रेट रखने का काम करता है जिससे दर्द का एहसास कम होने लगता है. इससे जलन या खुजली भी नहीं होती.

Rose Scrub देगा आपको गुलाब जैसे गुलाबी गाल, ऐसे बनाएं घर में

आई लाइनर लगते समय ध्यान रखें ये टिप्स, तभी सही बनेंगी आँखें

दुल्हन अपने लिए इस तरह चुनें हाई हील फुट वेअर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -