नेल पॉलिश लगाने के दौरान ध्यान रखें ये टिप्स, परफेक्ट होंगे नेल्स

नेल पॉलिश लगाने के दौरान ध्यान रखें ये टिप्स, परफेक्ट होंगे नेल्स

लड़कियां नेलपॉलिश लगा कर अपने हाथों को सुंदर बनती हैं लेकिन इसी के साथ उन्हें कुछ बातों का भी ध्यान देना चाहिए. नाखून के आसपास की त्वचा और क्यूटिकल्स पर गलती से लगी नेलपॉलिश. आप कितना भी ध्यान रखें लेकिन वो नेलपॉलिश नाखून से बाहर उसके आसपास लग ही जाती है. इससे आपकी नेलपॉलिश परफेक्ट नहीं लगती. अगर आपको परफेक्ट नेल पॉलिश लगानी है तो जानें टिप्स. 

* कॉटन बड का इस्तेमाल- नेलपॉलिश हटाने के लिए नेलपॉलिश रिमूवर का इस्तेमाल किया जाता है. हालांकि, अगर आप नाखून के आसपास लगी नेलपॉलिश रूई में लगे नेलपॉलिश रिमूवर से साफ करेंगी तो नाखून पर लगी नेलपॉलिश भी मिट सकती है. और आपकी सारी मेहनत बेकार हो जाएगी. इसलिए इस ऐक्स्ट्रा नेलपॉलिश को साफ करने के लिए ये खास तरीका अपनाएं. नेलपॉलिश रिमूवर में कॉटन बड या लिप कलर ब्रश डुबोएं और उससे क्यूटिकल्स को सावधानी से साफ करें. ये बहुत आसान प्रक्रिया है.

*  पेट्रोलियम जैली का कमाल- नाखून के आसपास की त्वचा और क्यूटिकल्स के आसपास पेट्रोलियम जेली लगाएं. कोशिश करें कि इसे लगाते हुए आप कंजूसी न करें, बल्कि ज़्यादा-ज़्यादा लगाएं. इसकी एक लेयर बन जानी चाहिए. अब लगाएं अपना नेल कलर और देखें जादू. कलर पेट्रोलियम जैली पर नहीं होगा इस वजह से उस जगह की आपकी त्वचा पर नेल कलर नहीं लग पाएगा. ध्यान रखें, कि पेट्रोलियम जेली नाखून पर नहीं लगे, वरना नेल पॉलिश का लुक खराब हो सकता है.

नाखूनों के ये शेप हैं ट्रेंड में, हाथों को बनाते हैं अट्रैक्टिव

नेल्स को सुंदर बनाने के लिए घर पर आसानी से करें मैनीक्योर