प्रेगनेंसी के बाद पैर हो गए हैं फैटी तो इस तरह बनाएं आकर्षक
प्रेगनेंसी के बाद पैर हो गए हैं फैटी तो इस तरह बनाएं आकर्षक
Share:

प्रेगनेंसी के बाद महिलाओं के शरीर में आने वाली अनचाही फैट आपके शरीर की शेप को बिगाड़ देती है. प्रेगनेंसी के बाद शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. अधिकतर महिलाओं के पेट, नितंबो और जांघों के हिस्से में ज्यादा फैट आ जाता है. इसे कम करने के लिए बहुत सी महिलाएं जिम में जाकर घंटों पसीना बहाती हैं, मगर बहुत कम ही महिलाएं अपने पैरों पर आई फैट का ख्याल करती हैं. एक्सरसाइज से वह अपनी बॉडी को फिर से शेप में ले आती हैं, लेकिन उनके फैटी पैर उनकी खूबसूरती को खराब करते हैं. ऐसे में हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें अपना कर आप पैरों को आकर्षक बना सकती हैं. 

संतुलित आहार 
गर्भावस्था के बाद सबसे बड़ी दिक्कत रहती है वजन कम करने के तरीकों की. दरअसल, अधिकतर महिलाओं के लिए वजन कम करने का सबसे पहला तरीका खाना छोड़ना होता है, लेकिन ब्रेस्टफीडिंग के चलते आपके पास ये विकल्प नहीं रहता है. ऐसे में जरूरी है कि आप एक संतुलित आहार शैली अपनाएं. अपनी डाइट में उन चीजों को शामिल करें जो आपके शरीर में फैट को न बढ़ाए.

काम खुद करें
गर्भावस्था के बाद कई महिलाएं काफी आलसी हो जाती हैं मगर आपकी यह आदत आपके शरीर में फैट को बढ़ाती है. घर का सारा काम खुद से करने की कोशिश करें. इससे आपकी मांसपेशियां हरकत करती रहेंगी और आपकी एक प्रकार की एक्सरसाइज भी हो जाएगी.

एक्सरसाइज करें
आप एक्सरसाइज जरूर करें. घर पर रह कर कुछ आसान एक्सरसाइज करें जैसे कि साइकलिंग, सैर पर जाना, कार्डियो या फिर जॉगिंग इत्यादि. अगर आप ये व्यायाम निरंतर करती हैं तो आपकी ऊपरी बॉडी के साथ-साथ पैरों की फैट भी कम हो जाएगी.

ब्रेन स्ट्रोक के संकेतों को ना करें अनदेखा, जा सकती है जान

मानसून में हेल्थ डाइट का रखें खास ख्याल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -