खुरदरे हाथों को इस तरह बनाएं मुलायम
खुरदरे हाथों को इस तरह बनाएं मुलायम
Share:

हाथों को सुंदर बनाने के लिए आप कभी कभी ही कुछ ट्राई करती हैं. लेकिन अपने हाथों को सुंदर बनाने के लिए कुछ टिप्स अपनाने बहुत जरुरी हैं जिनके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इन तरीकों से आप अपने हाथों को सुंदर बना सकते हैं. बहुत सी महिलाए अपने हाथो के प्रति लापरवाह होती है. यह बात हम मानते है कि घर के सभी काम महिलायों को ही करने पड़ते है जिसकी वजह से वह अपने हाथो की तरफ ध्यान नहीं दे पाती है. आज हम आपको आपके हाथो को सुंदर बनाने के तरीके के बारे में बतायेंगे तो आइये जानते है इस बारे में.

* एक चम्मच बेसन में 2-4 बूंद निम्बू के रस की डाले और आवश्यकतानुसार इसमें पानी डालकर अपने हाथो पर लगाये. हाथो को साबुन से धोने की बजाए इस मिश्रण का उपयोग कर सकती है. इससे हाथो का कालापन और खुरदुरापन भी दूर हो जाता है.

* एक चम्मच कच्चा दूध,एक चम्मच गुलाबजल, 3-4 बूंद जेतुन का तेल मिलाकर हाथो पर मले. इससे हाथ नर्म, मुलायम और कोमल बनते है. कच्चा दूध त्वचा की गहराई तक गन्दगी को साफ करता है.

* हाथो के खुरदुरेपन व झुर्रियो को दूर करने के लिए आधे निम्बू पर आधा चम्मच चीनी लेकर हाथो की त्वचा पर तब तक रगड़े जब तक की चीनी पूरी तरह घुल न जाये. आधा घंटे बाद, ठंडे पानी से धो ले. इनसे हाथो की त्वचा पर रक्त संचार बढ़ता है जिससे हाथ की त्वचा मुलायम, कोमल और साफ बनती है.

* हाथो पर जब दरारे पड़े तो इसके लिए उबले आलू को रगड़े. नियमित तौर पर ऐसा करने से दरारे खत्म हो जाती है. आलू में पाए जाने वाले एंजाइम दरारे भरने में सहायक होते है.

इस समय लड़कियां रहती हैं नैचरल ब्यूटी में और दिखती हैं सुंदर

लड़के भी अपने चेहरे को बना सकते हैं सुंदर, अपनाना होगा ये तरीका

लड़के अपनी हार्ड स्किन के लिए अपनाए ये ब्यूटी टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -