इस तरह बना सकते हैं अपने ब्रैस्ट को मनचाहा

इस तरह बना सकते हैं अपने ब्रैस्ट को मनचाहा

लड़कियों की खूबसूरती का एक अंग उनके स्तन होते हैं. इससे उनकी सुंदरता होती है. कई लड़कियां अपने स्तन को लेकर परेशान रहती है. बड़े और छोटे स्तन के कारण कई बार उन्हें शर्मिंदगी होती है. छोटे स्तन वाली लड़कियां अपने स्तन को बढ़ाने के लिए कई तरह के उपाय करती हैं. आज आपको बताते हैं कि किस तरह अपने स्तनों को आकर दे सकते हैं. जान लें इसके कुछ टिप्स जो आपके भी काम आ सकती है.

अपने आप को सुंदर दिखाने के लिए सबसे पहले महिलाओं और युवा पीढ़ी की लड़कियों में होड़ है लेकिन कुछ ऐसी शारीरिक कमियां हैं जिनके कारण महिलाओं को हीन भावना का सामना करना पड़ सकता है. अधिकांश स्त्रियां अपने स्तनों के आवश्यकता से अधिक बड़ा अथवा छोटा होने के कारण तनावग्रस्त रहती हैं. 

अधिकांश स्त्रियां अपने स्तनों को आवश्यकता से अधिक बड़ा अथवा छोटा होने के कारण कुंठाग्रस्त रहती हैं लेकिन अब इस समस्या का निदान कॉस्मेटिक सर्जरी से संभव हो गया है और बड़े स्तनों से अनावश्यक ऊतक निकालकर इन्हें संतुलित आकार प्रदान किया जाता है.

यदि आप के स्तन छोटे हैं या पूरी तरह विकसित नहीं हुए या बच्चों के बाद सिकुड़ गए हों तो सर्जरी आपके लिए बेहद लाभदायक है. इस ऑपरेशन में बस एक चीरा वक्ष के नीचे लगाया जाता है जिसमें इम्पलांट रख दिया जाता है और कुछ टांकों द्वारा इसे बंद कर दिया जाता है. वक्ष का आकार यदि बहुत बड़ा है तो कंधों व पीठ में दर्द रहने की शिकायत अधिकतर महिलाओं में बनी रहती है. वक्ष को छोटा करने को ब्रेस्ट रिडक्शन कहते हैं. इसमें आम तौर पर वक्ष से सर्जरी के द्वारा फालतू वसा को निकाल दिया जाता है और वक्षों को फिर सामान्य आकार में लाया जा सकता है.

20 साल की उम्र पर आते ही लड़कियां ना करें ये गलतियां

डीप नैक ब्लाउज पहनें तो इन बातों को ध्यान में रखकर, नहीं हटेंगी नज़रें

चेहरे को चमकाती मुल्तानी मिट्टी, लेकिन जान लें इसके नुकसान भी