अंडरआर्म्स के पसीने से ऐसे पाएं छुटकारा
अंडरआर्म्स के पसीने से ऐसे पाएं छुटकारा
Share:

गर्मी के मौसम में पसीना आना आम बात है और अंडरआर्म्स  में पसीना आना भी सामान्य बात है. पसीना तब आता है जब हमारा शरीर अपनी तरह से अपने आप को ठंडा करता है. लेकिन पसीने की बदबू अंडरआर्म्स में अधिक होती है क्योंकि ग्लैंड्स की अधिकता होती है. ऐसे में आपको कहीं भी जाने में असहज महसूस करते हैं. पसीना आने से बदबू बढती और आपके पास से भी अजीब बदबू आने लगती है. इसके लिए कुछ तरीके हैं  जिनसे आप ये दुर्गंध को दूर कर सकते हैं. 

सेब का सिरका
नहाने से पहले सेब के सिरके को अपने बगल में 30 मिनट के लिये रोजाना लगाएं. फिर हल्के साबुन से धो लें. अच्छा रिजल्ट पाने के लिये इसे रात को सोने से पहले लगा लें.

चाय के पेड़ का तेल
चाय के पेड़ का तेल अंडरआर्म में दुर्गन्ध पैदा करने वाले बैक्टीरिया को मारने में कारगर है. पानी में चाय के पेड़ के तेल की कुछ बुँदे डाल कर एक स्प्रे वाली बोतल में रख लें. बस एक शॉवर लेने से पहले अंडरआर्म पर इसका प्रयोग करें.

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा और पानी मिला कर पेस्ट बनाएं. इस पेस्ट को बगल में लगा लें और 30 मिनट के बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगाने से आपकी स्किन ड्राई रहने लगेगी.

नीम  
नीम में विरोधी बैक्टीरियल गुण होने के साथ-साथ शरीर की दुर्गन्ध को दूर करने की भी शक्ति है. पानी में नीम की कुछ पत्तियां शामिल कर उसे अच्छी तरह से उबाल ले उसके बाद तौलिया को डुबो कर अपने अंडरआर्म की सफाई अच्छे से करें और उसके बाद गर्म पानी से उसे साफ़ कर लें.

नींबू
नींबू से आप कई गुना बगल के पसीने को दूर रखने में कामियाब हो सकते हैं. इस तरीके से आप अपने काले पड़ चुके आर्मपिट का रंग भी निखार सकते हैं. 

भारतीय रिवाजों में कुछ ऐसा होता है No Diet Day

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने के लिए अपनाएं घरेलु तरीके

साबुन से बेहतर है सैनिटाइजर, जानिए इसके मिथक और हकीकत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -