फ्लैट टमी चाहते हैं तो इन बातों को हमेशा रखें दिमाग में
फ्लैट टमी चाहते हैं तो इन बातों को हमेशा रखें दिमाग में
Share:

हर कोई अपने टमी से परेशान है क्योंकि सभी चाहते हैं उनका फ्लैट हो. इसके लिए काफी मेहनत भी करते हैं. लोग अक्सर इस तलाश मे रहते है कि कौन से उपाय करे की टमी को कम कर सके. इसके लिए कभी खाना छोड़ देते हैं तो कभी पानी. लेकिन आज हम आपको सही तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप भी अपने टमी को फ्लैट रख सकते हैं. आइये जानते हैं.  

खाद्य पदार्थ :  अगर आप सही मे फ्लैट टमी चाहते है तो इस तरह के खाद्य पदार्थ से दूर रहना चाहिए जो आपको फैट देती है. जैसे फैटी मीट नहीं खाना चाहिए. इसकी जगह आप को पेट के मुताबिक खाद्य पदार्थों लेना चाहिए जैसे शैलफिश, लीन मीट, मछली आदि.
 
प्रोटीन लें :
अक्सर देखा गया है महिलाएं फ्लैट टमी पाने के लिए प्रोटीन की मात्रा कम कर देती है जो कि बिल्कुल ठीक नही है. मसल्स के निर्माण के लिए और फ्लैट टमी पाने के लिए प्रोटीन बहुत जरूरी होता है.     

पानी पिएं : पानी सेहत के लिए बहुत जरूरी होता है और वजन कम करने मे भी सहायक होता है. पानी पीने से मेटाबोलिज्म तेज होता है और वजन भी कम होता है. पानी पीने से विषैले पदार्थ शरीर से बाहर निकल जाता है. इसलिए कम से कम 10-12 गिलास पानी पीना ही चाहिए.    

नाश्‍ता बहुत जरूरी है :  हैल्थ के लिए सुबह का नाश्ता बहुत जरूरी होता है और टमी भी फ्लैट रहती है. नाश्ता न करने की वजह से पेट बढ़ने लगता है. हमेशा से कोशिश करे कि किसी भी टाइम का भोजन न छोड़ें. एक साथ भोजन खाने के बजाए थोड़ा-थोड़ा भोजन समय-समय पर लेना चाहिए. 

खाना चबा के खाएं : भोजन करते समय खाना धीरे-धीरे और अच्‍छी तरह चबाकर खाना चाहिए क्योंकि चबा के खाना खाने से खाना जल्दी पचता है. इससे आपका पेट फ्लैट भी रहता है.

फटा हुआ दूध भी आपके लिए है फायदेमंद

निम्बू के कई फायदे जानते होंगे, अब नुकसान भी जान लीजिये

घरेलु तरीकों से बनेगी आपकी फटी एड़ियां सुंदर और कोमल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -