इन टिप्स की मदद से अपनी स्किन को करे डेटॉक्स, चेहरा दिखेगा खिला खिला
इन टिप्स की मदद से अपनी स्किन को करे डेटॉक्स, चेहरा दिखेगा खिला खिला
Share:

आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है चेहरे को डेटॉक्स करने का तरीका जिससे आपका चेहरा खिला खिला दिखेगा , जी हाँ अपने बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन को अगर गौर किया हो तो उनका चेहरा हमेशा खिला-खिला और बेदाग रहता है। विद्या अपने चेहरे पर प्राकृतिक चीजों का ज्यादा इस्तेमाल करती हैं। वह अपनी त्वचा को लेकर जरा सी भी लापरवाही नहीं करती है। यहीं कारण है कि वह  हमेशा खूबसूरत नजर आती हैं। अगर आप भी विद्या बालन जैसा बेदाग और खिला-खिला चेहरा पाना चाहती हैं तो आप  कुछ टिप्स को अपनाकर  अपनी त्वचा को डिटॉक्स  कर सकती हैं। हम अक्सर किसी न किसी मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करते हैं, लेकिन हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि रात को मेकअप को लगाकर नहीं सोना चाहिए। हमेशा सोने से पहले अपने चेहरे पर से मेकअप हटाना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो इसका असर आपके त्वचा पर पड़ता है।

ध्यान देने वाली बात ये है किअपनी त्वचा के अनुसार आप अपने चेहरे पर फेशवॉश लगा चाहिए। अब इसके बाद पानी को गुनगुना करके भाप लें लें। इससे आपके चेहरे पर जमी सारी गंदगी निकल जाएगी। भाप लेने के बाद फिर अपने चेहरे को मुलायम तौलिए से पोछ लें। अब जब आपका चेहरा पूरी तरह से साफ हो चुका है। इसके बाद आप अपने चेहरे पर फेस मास्क लगा लें। फेस मास्क बाजार में भी आसानी से उपल्बध होते हैं। लेकिन आप फेस मास्क को घर पर भी बना सकती हैं। रात को सोने से पहले अपना पूरा मेकअप निकालकर अपने चेहरे पर हाइड्रेटिंग सीरम से अच्छे से मालिश कर लें। आप जब अगली सुबह उठेंगी और अपनी त्वचा को छूएंगी तो आपको एहसास होगा कि आपकी त्वचा किसी बच्चे के समान मुलायम हो गई है। सुबह उठते ही अपने चेहरे को पानी से धोना चाहिए। 

या फिर आप इसके लिए घर पर शुष्क त्वचा के लिए आप दही और शहद का इस्तेमाल कर सकती हैं और ऑइली त्वचा के लिए आप क्ले-बेस्ड मास्क का इस्तेमाल कर सकती हैं। अब फेस मास्क को अपने चेहरे पर लगा लगाकर रख दें। जब फेस मास्क सूख जाए तब फेस मास्क को हटा लें। इसके बाद रात को आप अपने चेहरे पर सीरम और फेशियल ऑयल लगा लें। 

घनी पलको को पाने के लिए अपनाए ये तरीके, जाने

वैक्सिंग के रशेस को दूर करेगा ये उपाय, जलन होगी दूर

पैरो को खूबसूरत आउट नरम बनाने के लिए अपनाए ये घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -