अपनी फैशनेबल कैप को भी रखिये साफ़
अपनी फैशनेबल कैप को भी रखिये साफ़
Share:

कैप पुरुषों के फैशन का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है. आजकल कैप का फैशन बहुत जोरों पर है और वैसे भी गर्मियां आ रही है तो इस सीजन में के लिए भी बहुत सारे लोग कैप लगाते हैं. आपने देखा होगा कि सपोर्ट से जुड़े लोगों के अलावा स्ट्रीट डांसिंग करने वाले और फैशन के चलते भी लोग कैप पहनते हैं. कैप पहनना अच्छी बात है लेकिन अक्सर देखा जाता है कि जब गंदी हो जाती है तो बहुत भद्दी दिखाई देती है. इसकी भी सही तरीके से सफाई करना बहुत जरूरी है.

आज हम आपको बताएंगे कि पुरुष अपनी कैप को किस तरह से साफ रख सकते हैं. अपने कपड़े धोना और कैप को साफ करना दोनों अलग अलग चीजें हैं. अगर आप यह सोचते हैं कि आप अपनी कैप को भी दूसरे कपड़ों के साथ वाशिंग मशीन में डालकर साफ कर लेंगे तो यह आपकी गलतफहमी है. इससे आपकी कैप का रंग उड़ जाएगा फिर यह पहनने में और भद्दी दिखाई देगी. कैप को साफ करने के लिए आपको अलग से समय देना चाहिए.

गरम पानी में कैप को डुबोकर टूथ ब्रश की सहायता से किसी अच्छे क्लीनर से साफ़ करना चाहिए. अक्सर कैप में पसीने के निशान लग जाते हैं इसीलिए उस स्थान को साफ कर देना चाहिए और उसके बाद किसी माइल्ड डिटर्जेंट वाले पानी में कैप को पूरे दिन के लिए भिगोकर छोड़ देना चाहिए इसके बाद आप इसे साफ पानी से धो सकते हैं. कैप को साफ करते समय हमेशा यह बात ध्यान रखें कि इसकी धागो पर ज्यादा जोर ना दे क्योंकि एक धागा खुलने के बाद फिर परत खुलती चली जाती है.

पानी से दूर करे अपने चेहरे की झुर्रिया

निखारे अपनी खूबसूरती कोको बटर से

जानिए क्या होता है हेयर एक्सटेंशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -