डार्क सर्किल रोकने के कुछ आसान टिप्स
डार्क सर्किल रोकने के कुछ आसान टिप्स
Share:

आँखों के काले घेरे की शिकायत अधिकतर सभी को होती है। इसकी वजह है पर्याप्त नुट्रिशन न मिलना या कमी होना। जिससे कमजोरी और तनाव के कारण होते हैं। जिससे डार्क सर्किल होते हैं। देर रात तक काम करना और और हेल्थी डाइट ना लेने से भी होता है। इसके लिए नींद पूरी लेना ही बहुत ज़रूरी है। इस समस्या से बचने के उपाय बताते हैं जो आपको इन डार्क सर्किल से मुक्ति दिल सकते हैं।

* एक चम्मच टामटर का पेस्ट और नींबू की रस की कुछ बूंदे मिला लें और मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण को अपनी आंखों के नीचे के काले घेरे पर लगाएं। इसे दस मिनट तक यूं ही लगा रहने दें और बाद में ठंडे पानी से धो लें।

* बादाम के तेल के नियमित उपयोग से त्वचा का रंग हल्का पड़ जाता है, इसीलिए इसे आंखों के आसपास लगाने से डार्क सर्कल दूर हो जाते है।

* खीरा एक अच्छा एस्ट्रीजेंट होता है और यह बेहतरीन क्लींनजर भी होता है जो आंखों के नीचे होने वाले काले घेरों को खत्म कर देता है। खीरे के स्लाइस काट लें और उन्हे आंखों पर रख लें। ऐसा दिन में दो बार करें।

* पर्याप्त मात्रा में पानी का सेवन किसी भी दवाई से बेहतर होता है। पानी पीने से स्कीन हाईड्रेट रहती है और डार्क सर्कल नहीं हो पाते हैं।

* अगर आपकी नींद पिछले कई दिनों से पूरी नहीं हुई है तो सबसे पहले सोएं। जब आप पूरा आराम लेंगे और आंखों को आराम देंगे।

आओ जाने कब्ज को करीब से

क्या आपने कभी सोचा है क्यों होता है कमर दर्द?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -