थ्रेडिंग के बाद की गलतियां कर देती हैं ये परेशानी

थ्रेडिंग के बाद की गलतियां कर देती हैं ये परेशानी

चेहरे को परेफ्कट और खूबसूरत लुक देने में आईब्रो भी अहम होती है. इसे सही शेप में रखने के लिए आप हर महीने पार्लर जाकर थ्रेडिंग करवानी पड़ती है. लेकिन कई बार थ्रेडिंग के बाद आपको खुजली या आईब्रो के आस-पास दाने निकलना ऐसी परेशानियां होती हैं. जिनकी स्किन सेंसटिव होती है उनके साथ ये परेशानिया होती हैं. बता दें, कुछ गलतियां ऐसी होती हैं जो आप जाने अनजाने में कर देती हैं जिससे रेडनेस, खुजली या जलन होने लगती है. 

* थ्रेडिंग के बाद इसके आस-पास की स्किन काफी रूखी हो जाती है. इसके लिए आप एलो वेरा जेल या गुलाबजल का इस्तेमाल करें. थ्रेडिंग के 1-2 दिन तक इस हिस्से पर खुशबू वाले मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करने की गलती न करें.  

* कई बार आप पार्टी में जाने से पहले पार्लर जाकर थ्रेडिंग कराती हैं. पार्टी के लिए आप तैयार होंगी और मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करेंगी. लेकिन आपकी ये आदत स्किन में इरिटेशन की वजह बन सकते हैं. 

* इसके अलावा थ्रेडिंग कराने के बाद हॉट शावर या स्टीम लेने की गलती न करें. थ्रेंडिग के बाद आपकी स्किन कुछ वक्त के लिए काफी सेंसिटिव हो जाती है.  

* थ्रेडिंग के बाद स्किन काफी सेंसिटिव हो जाती है. ऐसे में स्किन को बार-बार छूने की गलती न करें. हाथों से बैक्टिरिया स्किन में ट्रांसफर होकर रैशेज और इरिटेशन की वजह बन सकते हैं.  

* थ्रेडिंग कराने के तुरंत बाद धूप में निकलने की गलती न करें. धूप में मौजूद यूवी किरणें आपकी इस सेंसिटिव स्किन को नुकसान पहुंचाकर जलन और खुजली की वजह बनती हैं.  

आँखों का मेकअप बेहतरीन चाहती हैं तो करें बॉलीवुड एक्ट्रेस को फॉलो

सोने से पहले जरूर फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स, स्किन रहेगी हमेशा फ्रेश