ब्राइडल मेकअप कराने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ख्याल, तभी होगा परफेक्ट
ब्राइडल मेकअप कराने जा रही हैं तो इन बातों का रखें ख्याल, तभी होगा परफेक्ट
Share:

जब लड़की दुल्हन बनती है तो चाहती है वो सबसे सुंदर दिखे और जिससे उसकी शादी हो रही है उसे वो सबसे खूबसूरत लगे. इसके लिए आपको सही मेकअप की जरूरत होती है. सही मेकअप आपको बहुत सुंदर बना सकता है. शादी के खास दिन सबसे अलग दिखने के लिए आप कई तरह के मेकअप टिप्स अपनाती होंगी. लेकिन मेकअप के लिए आपको किन बातों का ध्यान रखना है. तो चलिए जानते हैं उन तरीकों को.

* ब्यूटीशियन का चुनाव: दुल्हन बनने के इस खास दिन के लिये आप जो भी ब्यूटीशियन का चुनाव कर रही है. वो काफी एक्सपीरियंस ब्यूटीशियन होनी चाहिये. जो आपको सुंदर बनाने के लिए शादी से लगभग तीन महीने पहले से ही आपकी स्किन ट्रीटमेंट करना शुरू कर दें. 

* मेकअप ना थोपें: डार्क मेकअप चेहरे का लुक खराब कर देता है साथ ही बहुत स्पार्कलिंग या चमकीला लुक भी अच्छा नहीं लगता. ऐसे मेकअप से आपकी फोटो पर गहरा असर पड़ता है. फोटो में वाइट धब्बे नज़र आते हैं. 

* प्री- ब्राइडल: शादी के दिन से लगभग 3 या 4 दिन पहले प्री ब्राइडल लेना जरुरी है, क्योंकि चेहरे पर फेशियल का असर दिखने में तीन से चार दिन लगते हैं यहाँ तक की आपकी आई ब्रो को भी अपने सही शेप में आने के लिए इतने ही दिन लगते है.

* वाटर प्रूफ मेकअप: आप जो भी मेकअप कर रही है उसके प्रोडक्ट वाटर प्रूफ या मिनरल होने चाहिए ताकि वो ज्यादा देर तक टिक सके. इसके साथ ही आपके ब्यूटी प्रोडक्ट अच्छी क्वालिटि के होने चाहिये.

* ज्वैलरी: दुल्हन की ज्वैलरी काफी भारी होती है. जिससे काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कोई कोई ज्वैलरी तो भारी होने के साथ साथ शरीर में चुभने लगती है. इसलिए गहनों का चुनाव काफी ध्यान में रखकर करना चाहिए. 

लम्बे, घने और आकर्षक बालों के लिए रहना होगा इन चीज़ों से दूर

कॉफ़ी को पीने के अलावा चेहरे पर भी करें इस्तेमाल, यूँ निखरेगी त्वचा

चश्मे के साथ भी आप बना सकती हैं खुद को अट्रैक्टिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -