जॉब मार्केटिंग के लिए ये हैं ज़रूरी टिप्स

Jan 16 2016 10:10 AM
जॉब मार्केटिंग के लिए ये हैं ज़रूरी टिप्स

जॉब मार्केट में सफल होने के लिए मार्केटिंग स्किल्‍स का होना बेहद जरूरी होता है. इस सफलता के लिए आपको अपने अंदर कुछ स्किल्स डेवलप करने होंगे ताकि आप मार्केट में अपनी एक अलग पहचान बना सके. जानिए ऐसे स्किल्स और टिप्स जो आपको अपने अंदर विकसित करने चाहिए :-

1) बने फील्ड एक्‍सपर्ट :- अपनी फील्ड के स्पेशलिस्ट बने . जब आप अपनी फील्ड के स्पेशलिस्ट बन जाते हैं तो आप मार्केट में अपनी एक पहचान बना सकते हैं.

2) निरंतरता बनाए रखें :- अगर आप ने कोई भी ब्लॉग बनाया हैं तो आप उस पर एक्टिव रहें.अगर आप उस ब्लॉग पर एक्टिव नही रहेंगे तो आपकी ऑडियंस भी आपको फॉलो नही करेगी.इसलिए हमेशा सोशल नेटवर्किंग से कनेक्टेड रहें.

3) इंडस्‍ट्री एक्‍सपर्ट्स को फॉलो करें :- आपकी इंडस्ट्री से जुड़े लोगो को फॉलो करें. उन्हें फॉलो करने से आपको अच्छा नॉलेज मिलेगा और उनके अनुभव से आपको सिखने को मिलेगा. ये एक्सपर्ट्स आपके लिए मेंटर का काम करेंगे.

4) कम्‍प्‍यूटर से बनाये दुरी :- टेक्नोलॉजी आपकी मदद के लिए हैं आप कभी भी उस पर निर्भर न होयें. दिन भर फेसबुक चेक करना भी सही नही हैं.सोशल नेटवर्किंग द्वारा किसी से बात करने से अच्छा हैं की आप पर्सनली लोगो से मिले .

5) हाई क्‍वॉलिटी कंटेंट :- कंपनियों में हमेशा हाई क्वालिटी के कंटेंट की डिमांड ज़्यादा रहती हैं.कंपनी हमेशा ऐसे आर्टिकल्स की डिमांड करती हैं जिसे देख कर लोग प्रोडक्ट या कंटेंट में रूचि ले.जिससे की आपके करियर को भी फायदा होगा.