बन जाइये शानदार दाढ़ी के मालिक
बन जाइये शानदार दाढ़ी के मालिक
Share:

आजकल दाढ़ी रखना फैशन सा बन गया है. नो शेव नवंबर जैसे जुमले हमने पहले कभी नहीं सुने थे लेकिन आजकल अगर आप एक नजर अपने आस पास घुमाये तो बहुत से ऐसे युवा मिल जाएंगे जो बड़ी बड़ी दाढ़ी रखते हैं. दाढ़ी का क्रेज आजकल युवाओं सिर चढ़कर बोल रहा है तो ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देते हैं जिन्हें अपनाकर आप भी शानदार दाढ़ी के मालिक बन जायेंगे।

• अगर आप दाढ़ी बढ़ाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले जिस चीज की जरूरत है वो है सब्र। सब्र के बिना आप मनचाही दाढ़ी नहीं पा सकेंगे। किसी भी चीज को पाने के लिए सही वक्त का इंतज़ार करना पड़ता है और दाढ़ी में भी यही बात लागु होती है. दाढ़ी के कुछ बाल जल्दी बढ़ते हैं तो कुछ काफी धीरे विकसित होते हैं इसलिए आपको चार से छह सप्ताह तक इसे बिलकुल भी नहीं छेड़ना चाहिए। अगर आप ऐसा करते हैं तो आप को पता चल जाएगा कि दाढ़ी की कौनसी लेंथ आपको सूट करती है।

• दाढ़ी उगाने भर से कुछ नहीं होने वाला। आपको इसका पूरा ख़याल भी रखना पड़ेगा। एक बार आपको आपकी मनचाही स्टाइल और लेंथ मिल जाए तो फिर आप उसी स्टाइल को बनाये रखिये और इसके लिए इनकी ट्रिमिंग का भी पूरा ध्यान रखिये। ध्यान रखियेगा की आपकी बियर्ड स्टाइल आपके चहरे के शेप को जरूर सूट करती हो.

• अक्सर दाढ़ी बढाने की प्रक्रिया में दाढ़ी में खुजली आने की समस्या होती है. अगर आपके साथ भी ऐसा होता है तो इसका कारण यह है कि आप अपनी दाढ़ी की अच्छे तरीके से सफाई नहीं करते है. अपनी दाढ़ी को नियमित रूप से धोए और इसके लिए आप ख़ास तौर पर दाढ़ी के लिए बने कलींज़र का प्रयोग कर सकते हैं. दाढ़ी को हमेशा हलके हाथों से पौंछना चाहिए।

• बाजार में मिलने वाले बियर्ड आयल भी दाढ़ी की ग्रोथ और उसकी मैंटेनेंस के लिए बहुत जरूरी है.आपको मार्केट में बहुत से वैरायटी और खुश्बू में यह आयल मिल जाएंगे। ये आयल आपकी दाढ़ी के बालों को अच्छे तरीके से कंडीशन करेंगे जिससे आपकी दाढ़ी मुलायम और चमकदार बनी रहेगी।

• दाढ़ी और मूंछों का साथ हमेशा से रहा है. शानदार मूछों के बिना दाढ़ी अच्छी नहीं लगती है इसलिए अपनी मूछों पर भी ध्यान दीजिये। मूछों को हमेशा साफ़ और ट्रिम्ड रखना चाहिए। अगर आप बियर्ड वैक्स यूज करते है तो आपकी मूंछों पर इसके प्रयोग से साफ ताव दिए जा सकते हैं.

ये जूस देगा आपकी बेजान त्वचा को जान

टमाटर के जूस से बनाइये अपना स्किन टोनर

ये हैं फैशन के नए और अलग अंदाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -