खिली-खिली त्वचा चाहती हैं तो इन बातों का रखिये ख़याल

हमारी त्वचा को भी ज्यादा देखभाल की जरूरत होती है। देखभाल नहीं मिलने पर त्वचा बेजान नजर आने लगती है। वैसे तो सभी महिलाएं ब्यूटी पार्लर जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन उन महिलाओं को यह भी जानना जरूरी है कि ब्यूटी ट्रीटमेंट के अलावा भी कुछ चीजे ऐसे है जिन्हें अपनाने पर वो नेचुरल तरीके से अपनी स्किन को हमेशा ग्लो करता पाएंगी।

अगर आप बहुत अधिक ऑयली और मसालेदार खाना खाते हैं तो आपको कील-मुंहासों की समस्या हो सकती है। अपनी डाइट को संयमित कीजिए। ऑयली और मसालेदार खाने की जगह फल और सब्जियों को अपनाएं। इससे भी शरीर का मॉइश्चर बैलेंस रहेगा। फलों में मौजूद विटामिन सी से इंफेक्शन का खतरा भी नहीं रहता। विटामिन सी स्किन से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करने में मददगार है।

पानी पीने में कमी न करें। ज्यादा से ज्यादा लिक्विड लें ताकि मॉइश्चर बना रहे। नारियल पानी पीना बहुत फायदेमंद रहेगा। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, विटामिन सी और दूसरे लवण अंदर से पोषित करने का काम करते हैं। इससे त्वचा स्वस्थ और हाइड्रेटेड बनी रहती है।

रोज रात को सोने से पहले एंटी-टैन पील मास्क यूज करें। दिनभर हमारी त्वचा को धूल, मिट्टी और गंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में जरूरी है कि घर लौटकर आप चेहरे की पूरी सफाई करके ही सोएं। अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आपके लिए हनी बेस्ड मास्क अच्छा रहेगा। विटामिन सी बेस्ड मास्क लगभग हर तरह की त्वचा के लिए फायदेमंद है।

इस समय सेक्स से मिलेगा स्वास्थ्य और ख़ुशी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -