रहना है फिट तो आजमाइए ये टिप्स
रहना है फिट तो आजमाइए ये टिप्स
Share:

ब्रेकफास्ट शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत जरूरी होता है. यह आपके मेटाबोलिज्म को बढ़ाता है और ओवरईटिंग से भी आपका बचाव करता है. शोधों के अनुसार जो व्यस्क हेल्दी ब्रेकफास्ट करते हैं वो अपने कायक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करते हैं और जो बच्चे अच्छा ब्रेकफास्ट करते हैं वो टेस्ट में अच्छे नम्बर भी लाते हैं इसलिए चाहे कुछ भी खाएं लेकिन ब्रेकफास्ट जरूर करना चाहिए।

अपने खाने का प्लान बनाना भी बेहद जरूरी हैं. कुछ वक्त निकालकर आराम से बैठे और सोचे कि आपकी जरूरत और आपके लक्ष्य क्या हैं. अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो शुगर,फैट्स और कार्ब्स की मात्रा को अपनी डाइट से घटना पड़ेगा और प्रोटीन व विटामिन में इजाफा करना पड़ेगा। मील की तैयारी आपको कण्ट्रोल में रखती है क्यूंकि आपको पता होता है की आपको कब क्या खाना है.

पानी आपके लिए बहुत लाभकारी साबित होता है. हाइड्रेटेड रहना आपकी हेल्थ लिस्ट में सबसे टॉप पर रहना चाहिए। पानी आपका वजन कम करने में बहुत सहायक साबित हो सकता है. ज्यादा मात्रा में पानी पीने का एक और कारण भी है वह यह है कि शुगर ड्रिंक्स का सेवन करने से आपके शरीर पर मोटापे और मधुमेह का खतरा मंडराता रहता हैं. अगर आपको सादा पानी पीना अच्छा नहीं लगता है तो आप इसमें निम्बू या खीरे का रस मिलकर पी सकते हैं.

कुछ भी नया करने की कोशिश हमेशा करनी चाहिए क्यूंकि जब आप नयी चीज सीखते हैं तो आपका दिमाग हैल्दी रहता है. किस डांस क्लास को ज्वाइन कीजिये, लिखावट सुधारने के क्लास में जाइये, कोई नयी भाषा सीखने के कोशिश कीजिये। आपका दिमाग जितना ज्यादा काम करेगा उतना ही देर से बुढ़ापा आएगा।

बिना पैसे खर्च किये भी तो रह सकते हैं फिट

ऐसे बनती है परफेक्ट लोवर बॉडी

सेहत के लिए फायदेमंद है लाल आहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -