बहुत से उपाय और टोटके करने पर भी लाभ नहीं तो करके देखें ये काम
बहुत से उपाय और टोटके करने पर भी लाभ नहीं तो करके देखें ये काम
Share:

tyle="text-align:justify">अगर आपके घर-परिवार में परेशानियां अपना बसेरा बनाए रखती हैं। परिवार में आए दिन कोई न कोई सदस्य स्वास्थ्य संबंधित समस्यओं से जूझता रहता है। आमदनी कम और खर्च अधिक है। बहुत से उपाय और टोटके करने पर भी लाभ नहीं हो रहा है तो बंद कर दें ये काम  
 
मानव शरीर की उंगलियों से निरन्तर ऊर्जा का प्रवाह होता है। लंबे नाखून और उनमें फंसी गंदगी नकारात्मकता को अपने आकर्षण में बांधती है। अत: नाखूनों की सफाई का ध्यान रखें।
 
ऊपरी हवाओं का मिष्ठान की तरफ खास रूझान होता है। बड़े-बुजुर्ग कहते हैं की वीरान जगह और गंदे स्थानों पर मिठी चीजें लेकर न जाएं। ऐसा करने से बचें। 
 
सूर्योदय के उपरांत इत्र लगाना शुभ होता है लेकिन सूर्यास्त होने पर इत्र न लगाएं।  ऊपरी शक्तियों का रूझान खुशबू की तरफ अधिक होता है, वह इत्र लगे व्यक्ति पर हावि होने लग जाती हैं। 
 
साफ-स्वच्छ कपड़े पहनने से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपनी कृपा बनाए रखती हैं। गंदे कपड़े धारण करने वाला दरिद्रता को स्वयं निमंत्रण देता है।
 
जिस घर में मकड़ी के जाले होते हैं वहां का घर-परिवार कभी स्मृद्ध नहीं हो सकता। उन्हें आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है। घर को साफ-सुथरा रखें। 
 
रात को रसोई घर में जूठे बर्तन और गंदगी फैला कर रखने से नकारात्मक शक्तियों को बढ़ावा मिलता है। देवी लक्ष्मी नाराज होकर घर से चली जाती हैं।
 
जो महिलाएं प्रतिदिन बाल खोल कर रखती हैं, उन पर नकारात्मक ऊर्जा शीघ्र अपना प्रभाव दिखाती हैं। शास्त्रों के अनुसार किन्ही खास मौको पर बाल खुले रखना शुभ माना जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -