आपकी जिंदगी बदलने के लिए काफी है केवल 'एक मिनट'
आपकी जिंदगी बदलने के लिए काफी है केवल 'एक मिनट'
Share:

"समय" हर इंसान की ज़िन्दगी में समय बहुत ही अहम होता है कोई भी अपना समय व्यर्थ नहीं गवाना चाहता है। समय सभी के जीवन में बहुत ही उपयोगी होता है ऐसे में एक ही समय में कई तरह एक कामो को निपटान भी हर किसी के बस की बात नहीं है लेकिन क्या आप जानते है जो इंसान एक ही समय में कई कामो को कर लेता है वह वाकई में बहुत ही समझदार इंसान होता है। लकिन कई बार एक साथ कई काम करने की वजह से काम गड़बड़ हो जाता है। कई बार हम छोटे छोटे कामो को बस इसी वजह से छोड़ देते है की उसमे हमे काफी समय लगता है लेकिन क्या ये करना सही है ?

नहीं बिल्कुल नहीं। छोटे छोटे कामो को तो जल्दी से जदली कर लेना चाहिए। अब आज हम आपको कुछ इनसे काम बताने जा रहे है जिन्हें आप ये समझकर छोड़ देते है की उनमे काफी वक्त लगेगा बाकि ऐसा कुछ नहीं है उनमे ज्यादा वक्त नहीं लगता। आप उन्हें कई और कामो के साथ भी कर सकते है।

1. अब जब आप सुबह उठते हयाई तो अपने बिस्तर को ठीक नहीं करते क्योंकि आपको लगता है उसमे काफी समय लगेगा, जबकि ऐसा नहीं है ज्यादा से ज्यादा 3 मिनिट बस, तो क्या आपके पास 3 मिनिट नहीं है।

2. किसी से फोन पर बात करने को लंबे समय से ताल रहे हों, तो क्यों किसी से बात करने में ज्यादा से ज्यादा 10 मिनिट तो टालना क्यों, 10 मिनिट तो हम यूँ ही गवा देते है, तो अभी बात करो इससे भी एक काम खत्म होता है।

3. घर बिखरा पड़ा है और आपको फुरसत नहीं है क्योंकि आप अपने कामो में काफी व्यस्त है अगर ऐसा है तो 2 या 3 मिनिट का समय निकालकर घर का एक कोना पकड़ लीजिए और सफाई करना शुरू कीजिए ऐसे ही कामो के बीच बीच में आप ऐसा कर सकते है ऐसे काम भी नहीं रुकेगा और घर भी साफ़ हो जाएगा।

बूझो तो जानें : क्या आप बता सकते है आखिर क्या है इन तस्वीरों का राज?

'दंगल' तो हो गया अब जंगल में मंगल हो रहा है, देखे यह विडियो

Video : जब महिला के साथ बाबा ने शुरू किया खुल्लम-खुल्ला प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -