टिकटोक बना सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप
टिकटोक बना सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाला ऐप
Share:

वीडियो मेकिंग ऐप टिकटोक ने बड़ा धमाका किया है. टिकटोक ने फेसबुक और इंस्टाग्राम को पीछे छोड़ते हुए अमेरिका में सबसे अधिक डाउनलोड होने वाली ऐप का रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज कर लिया है. सेंसर टॉवर नाम की ऐप एनालिटिक कंपनी के मुताबिक, जनवरी में अमेरिकियों ने गूगल प्ले स्टोर और आईफोन स्टोर से इसे कुल 7.7 मिलियन बार डाउनलोड किया है. यह बीते साल जनवरी में हुए डाउनलोड्स की तुलना में 23.8 गुना अधिक था. टिकटोक के पश्चात् डिज्नी प्लस का नाम ता जिसे 6.8 मिलियन डाउनलोड्स मिले हैं. इस ऐप को आने वाले महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा. जहां तक बात फेसबुक  मैसेंजर और इंस्टाग्राम की है तो हमेशा डाउनलोड्स के मामले में आगे रहने वाली यह दोनों एप्स इस बार पिछड़ गई हैं और क्रमशः तीसरे और चौथे नंबर पर आ गई हैं. नेटफ्लिक्स का नंबर लिस्ट में 5वां है.

इन सब में व्हाट्सप्प को बड़ा झटका भी लगा है और यह जनवरी में टॉप 5 की लिस्ट में कहीं नजर नहीं आई. आपको बता दें कि भारत में टिकटोक काफी मशहूर होता जा रहा है और इसे 227.5 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है. शॉर्ट वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म को भारत में दुनिया के अन्य देशों के मुकाबले सबसे अधिक  डाउनलोड किया जाता है.

टिकटोक वीडियोज काफी पसंद और शेयर किए जाते हैं. इस ऐप का पागलपन युवाओं से लेकर हर उम्र के लोगों में नजर आते दिखाई दे रहा है. अमेरिका में भी इसका क्रेज बढ़ रहा है वहीं दूसरी और ऐप में यूजर की सिक्योरिटी पर भी सवाल उठने शुरू हो गए हैं. Reddit के सीईओ स्टीव हफमैन ने एक बयान में इस ऐप को फंडामेंटली पैरासिटीक करार देते हुए इसमें यूजर की प्राइवेसी को लेकर चिंता जताई भी जाहिर की है. उन्होंने ऐप में फिंगरप्रिंटिग तकनीक द्वारा डिवाइस को ट्रैक करने को लेकर चिंता जताई जाहिर की है. उन्होंने बताया कि वो इस प्रकार की ऐप डाउनलोड करने की सोच भी नहीं सकते है.

मंडी शिवरात्रि भोज में जातीय भेदभाव की आवाज पहुंची विधानसभा, विपक्ष ने की नारेबाजी

हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी के कारण अलर्ट हुआ जारी

यह है दुनिया का पहला देश जहाँ फ्री हुए Sanitary Pads और Tampons

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -