इंदौर प्राणी संग्रहालय में बाघिन का आतंक, आखिरकार पकड़ी ही गई
इंदौर प्राणी संग्रहालय में बाघिन का आतंक, आखिरकार पकड़ी ही गई
Share:

इंदौर : इंदौर के नौलखा क्षेत्र में स्थित कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय से आज शाम एक बाघिन के अचानक गायब हो जाने से हड़कंप मच गया। हालांकि प्रारंभिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार किसी शावक के गायब होने की बात भी कही गई। अपुष्ट जानकारी के अनुसार शेरनी अंधेरे में कहीं छिप गई थी। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन जमुना को पकड़ लिया गया. रविवार शाम करीब बजे इंदौर के चिड़ियाघर में एक बाघिन बाड़े से कूदकर बाहर आ गई।

उसके हमले में 6 लोग घायल हो गए। कई लोगों ने टॉयलेट और गाड़ियों की डिग्गी में छुपकर जान बचाई। इस दौरान लगभग 80 दर्शक जानवरों के अस्पताल में छिपे थे जिन्हें पुलिस वाहनों में बाहर लाया गया। बाघिन के कैदीबाग की तरफ होने की सूचना के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। सारे कर्मचारी तलाश में जुट गए। बाघिन की उम्र लगभग 15 माह बताई गई है. घटना के वक्त 2 से 3 हजार लोग जू में थे। डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन जमुना को पकड़ लिया गया।

रविवार की वजह से काफी लोग चिड़ियाघर पहुंचे थे। कुछ बच्चे शेर के बाड़े के पास खड़े होकर शेरों की चहल-कदमी देख रहे थे. बाड़े में मौजूद शेरनी जमुना बाड़े की जाली को कूदने का प्रयास कर रही थी। अचानक उसने लंबी छलांग लगाई और बाड़े के बाहर आ गई। वो दर्शकों पर झपट पड़ी। हमले में 6 लोग घायल हो गए। कुछ लोग जू हॉस्पिटल में जान बचाने भागे तो कुछ लोग टॉयलेट में जा छिपे। जू के गार्ड ने हिम्मत दिखाते हुए दर्शकों को गेट से बाहर निकलने में मदद की। जमुना चिड़ियाघर की घनी झाड़ियों में गुम हो गई। जू 52 एकड़ में फैला हुआ है। उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पहले प्राणी संग्रहालय से एक घड़ि‍याल गायब हो गया था बाद में वह गणगौर घाट पर मिला था।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -