पाकिस्तान: चेहल्लुम में सुरक्षा व्यवस्था के साथ ​ही इंटरनेट सेवा हुई बंद

इस्लामाबाद: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान मेें कुछ न कुछ गतिविधियां होती ही र​हती हैं जिसके चलते पाकिस्तान दुनियाभर में चर्चाओं में बना रहता है। हाल में पाकिस्तान में चेहल्लुम के दौरान मंगलवार को कानून व्यवस्था सुदृढ़ बनाए रखने के लिए मुख्य शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पुलिस ने हजरत इमाम हुसैन के चेहलम के लिए सभी स्थानों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। इसके साथ ही मोबाइल तथा इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित कर दी गई हैं। 

लुईस हैमिल्टन पांचवीं बार बने विश्व चैंपियन, अब तक हैं सबसे आगे

पाकिस्तानी अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि चेहल्लुम के दौरान शिया मुस्लिम देश के विभिन्न हिस्सों में जुलूस निकालेंगे और सरकार ने उन मार्गों तथा स्थानों पर हजारों जवानों को तैनात किया है जहां शाम तक मार्च खत्म होगा। यहां बता दें कि पाकिस्तान में पुलिस के 1200 से अधिक जवान, 150 एएसआई, 46 एसआई और सात इंस्पेक्टर 12 शोक प्रक्रियाओं और 17 मजालिसों के लिए सुरक्षा कर्तव्य पर तैनात किए जाएंगे।

Video : रूस में चल रहे सर्कस में शेर ने किया बच्ची पर हमला

गौरतलब है कि मुश्लिम धर्म में चेहल्लुम को शोक के रूप में मनाया जाता है और आधुनिक  इराक के कर्बला में 680 ई. में पैगंबर के पोते इमाम हुसैन की शहादत की तिथि के 40वें दिन में चेहल्लुम मनाया जाता है। वहीं अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्रालयों को सभी चारों प्रांतों के गृह विभागों से मोबाइल फोन तथा इंटरनेट सेवाएं निलंबित करने के लिए आवेदन मिले थे। 


खबरें और भी   

अमेरिका : राष्ट्रपति ट्रम्प की मुश्किलें बड़ी, कई निवेशकों ने किया मुकदमा दर्ज

अमेरिका के पार्क में 800 फ़ीट ऊंचाई से गिरकर भारतीय कपल की हुई मौत

वेनेजुएला में सामने आया भ्रष्टाचार का बड़ा मामला, स्विस बैंक के पूर्व अधिकारी को 10 साल का कारावास

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -