गुरूवार को है पीले वस्त्र धारण करने का महत्व
गुरूवार को है पीले वस्त्र धारण करने का महत्व
Share:

ज्योतिष शास्त्र में गुरूवार का विशेष महत्व बताया गया है। इस दिन न केवल गुरू ग्रह को मजबूत करने के लिये उपाय किये जा सकते है वहीं पीले वस्त्र धारण करने का भी महत्व ज्योतिष शास्त्र में उल्लेखित किया गया है। यदि किसी के विवाह में बार-बार बाधा उत्पन्न हो रही है तो गुरूवार के दिन उसे ज्योतिषीय सलाह से पुखराज रत्न धारण करना चाहिये। पुखराज रत्न सोने या पंच धातु की अंगूठी में ही धारण करने से शुभ फल प्राप्त होता है।

हालांकि पुखराज रत्न थोड़ा महंगा आता है, यदि इस रत्न को खरीदने के लिये जेब गवाह नहीं देता है तो फिर उप रत्न ओपल भी पहना जा सकता है। विवाह में आने वाली बाधा को दूर करने के लिये कम से कम दो सप्ताह में एक बार गुरूवार को पीले वस्त्र धारण करना चाहिये।

यदि यह संभव न हो तो पीले रंग का रूमाल ही अपने पास रखे। जिनका गुरू ग्रह कमजोर बताया गया हो तो भी अपने पास पीले रंग का रूमाल रखने से फायदा होता है। इसी तरह बच्चों को पढ़ाई में मन लगाने के लिये माता पिता को गुरूवार का व्रत करना चाहिये। पांच गुरूवार का व्रत करने से बच्चों का मन पढ़ाई में लगने लगेगा। गुरूवार का व्रत करने और पीली वस्तुओं का दान करने से शुभ फल की प्राप्ति होती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -