ग्रामीणों से ठगी, 300 में चलाया 500 का नोट

झाबुआ : पांच सौ और एक हजार रूपये का नोट चलन से क्या बंद हुआ, ठगी करने वाले लोगों की तो जैसे चांदी ही हो गई है। बताया गया है कि बुधवार को ग्रामीणों को अपने पांच सौ के नोटों को तीन सौ में इसलिये चलाना पड़ गया क्योंकि दुकानदार ग्रामीणों को सामग्री देने के लिये तैयार नहीं थे।

इसलिये मजबूरीवश ग्रामीणों ने पांच सौ का नोट तीन सौ में चलाकर दो सौ रूपये का फटका सहा। ठगी का शिकार होने वाले ग्रामीणों ने इस मामले में कुछ कहने से इनकार कर दिया है। बुधवार को झाबुआ जिले के कल्याणपुरा में हाट बाजार लगा था और इसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण आये थे। बताया गया है कि ग्रामीणों ने जब दुकानदारों को पांच सौ रूपये का नोट दुकानदारों को देना चाहा तो दुकानदारों ने साफ इनकार कर दिया। चुंकि ग्रामीणों को सामग्री खरीदना थी, इसलिये ग्रामीणों ने पांच सौ रूपये का नोट तीन सौ में ही चला दिया।

कुल मिलाकर ग्रामीणों को सरेआम लूटा गया। बताया गया है कि दुकानदारों ने ग्रामीणों को नोट बंद होने की जानकारी देना तक उचित नहीं समझा और बस यही कहा कि आज से ये नोट नहीं लिये जायेंगे। इधर जिले के अन्य क्षेत्रों में भी पांच सौ व एक हजार रूपये का नोट बंद होने के कारण लोग परेशान हुये।

नोट के कारण भटक रहे अंतिम संस्कार के लिये

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -