नोट के कारण भटक रहे अंतिम संस्कार के लिये
नोट के कारण भटक रहे अंतिम संस्कार के लिये
Share:

छतरपुर :  पांच सौ और एक हजार रूपये का नोट, एक महिला के अंतिम संस्कार में आड़े आ गया है। परिजन न केवल अंतिम संस्कार के लिये भटक रहे है वहीं अब अंतिम संस्कार करने के लिये मोहल्ले वालों और रिश्तेदारों से भी मदद मांगी जा रही है ताकि महिला का अंतिम संस्कार किया जा सके। मामला मातवान मोहल्ले में रहने वाली राजबाई पति मथुराप्रसाद अहिरवार से जुड़ा हुआ है।

बताया गया है कि राजबाई की मौत मंगलवार की देर रात हो गई। बुधवार की सुबह महिला के परिजन बाजार में जब अंत्येष्टि का सामान लेने के लिये गये तो उन्हें किसी भी दुकानदार ने सामान इसलिये नहीं दिया क्योंकि उनके पास पांच सौ और एक हजार रूपये के नोट थे। परिजनों ने दुकानदारों से मिन्नते की और स्थिति का हवाला दिया, बावजूद इसके किसी दुकानदार ने परिजनों से पांच सौ तथा एक हजार रूपये का नोट नहीं लिया। आखिरकार परिजनों को घर वापस आना पड़ गया।

परिजनों ने बताया कि बुधवार को राजबाई का अंतिम संस्कार नहीं किया जा सका और अब रिश्तेदारों, मोहल्ले वालों से सौ रूपये के नोट मांगे जा रहे है। छोटे नोटों से परिजन सामग्री खरीदेंगे और फिर महिला का अंतिम संस्कार किया जायेगा। बड़े नोटों के कारण मृतक महिला के परिजनों को बुधवार के दिन सुबह से लेकर शाम तक भटकना पड़ा और इस चक्कर में महिला का शव घर में ही रखना पड़ गया।

शनिवार, रविवार को खुले रहेंगे देश के सभी बैंक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -