जंग के बीच Bomb Shelter में इस प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी
जंग के बीच Bomb Shelter में इस प्रेमी जोड़े ने रचाई शादी
Share:

मॉस्को: रूस-यूक्रेन के मध्य चल रहे युद्ध के बीच दुनिया भर की निगाहें पुतिन के अगले कदम और जेलेंस्की के हिम्मत से जंग में डटे रहने पर हैं. युद्ध है तो युद्ध से आने वाली फोटोज भी डरावनी है, लेकिन इन्हीं फोटोज के मध्य कुछ ऐसी तस्वीरें भी हैं जो हिम्मत देने का काम कर रही है, मोहब्बत ज़िंदाबाद कह रही हैं. दिन भर लिखी जा रही जंग की कहानियों और जंग से तबाह हुए क्षेत्र की ख़बरों के बीच एक फोटो प्रेमियों की भी है जो इस युद्ध के माहौल में एक दूसरे का साथ कसकर थाम रहे है. जंग के दौरान एक यूक्रेनी नवविवाहित जोड़े की फोटो देखने की मिली जिसमें दोनों ने अपने शहर की रक्षा के लिए कपड़े पहन रखे है. और कीव में अपने मैरिज सर्टिफिकेट के साथ पोज़ देते हुए नज़र आ रहे है. यह सिर्फ एक फोटो नहीं है जो युद्ध के मध्य प्यार की कहानी लिख रही है. ऐसी तमाम तस्वीर हैं.

तो वहीं गुरुवार को यह खबर भी सुनने के लिए मिली है कि यूक्रेन के ओडेसा के पास अवनगार्ड में एक बम शेल्टर में एक  विवाह का रजिस्ट्रेशन किया गया. ये फोटोज बयान कर रही हैं कि मुश्किलों के समय में भी प्यार ही है जो दुनिया को बचाने वालों का साथ देगा.  हालांकि ये युद्ध इतना बड़ा रूप लके चुका है कि रूस बनाम पश्चिमी मुल्क हो चुका है. एक तरफ अकेले पुतिन खड़े हैं... लेकिन यूक्रेन से पुतिन की सेना को पीछे ढकेलने लिए दुनिया के ऐसे-ऐसे मुल्क भी खड़े हो चुके है, जो एक्शन में आए तो जंग के मैदान की पूरी फोटोज बदल जाएगी.

यूक्रेन पर निशाना साधकर पुतिन एक साथ नाटो देशों को युद्ध के लिए ललकार दिया है. यूक्रेन के समर्थन में अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो, सहित विश्व  के तमाम मुल्क हैं. इन सबके सामने पुतिन झुकने की जगह सबको झुकाने को तैयार दिखाई दे रहे है.

विस्तारवादी नियत दुनिया भर में दबाव पैदा कर रही है : उपराष्ट्रपति

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन के ज़ापोरिज्जिया परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर कब्जा कर लिया

यूक्रेन-रूस तनाव:यूक्रेन के चिड़ियाघर से शेर, बाघ पोलैंड भेजे गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -