चीन की नदी में दिखा पानी का राक्षस, लेकिन सच्चाई जानी तो हो गए हैरान

चीन की नदी में दिखा पानी का राक्षस, लेकिन सच्चाई जानी तो हो गए हैरान

कई बार आपको ऐसे जीव देखने को मिलते हैं जिन्हें देखकर आप डर भी जाते हैं. ऐसे ही अब चीन के यांग्त्जी नदी (Yangtze River) में रहस्यमय काले रंग का क्रिएचर दिखाई दिया. इसके पहले एक मछली की खबर सामने आई थी जो सामान्य मछलियों से अलग दिखाई दे रही थी. ऐसे ही अब ये जीव दिखाई दे रहा है जिसे पानी का राक्षस कहा जा रहा है. इस वीडियो को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. आइये जानते हैं इसके बारे में. 

एक रिपोर्ट के अनुसार, पीयर वीडियो ने इस वीडियो को पोस्ट किया है. जिसके 6 मिलियन व्यूज हो चुके हैं. इस वीडियो को लेकर लोग कई तरह की बातें कर रहे थे. आपको बता दें, सोशल मीडिया पर इस क्रिएचर को 'पानी का राक्षस' (Three Gorges Water Monster) कहा जा रहा था. जानकारी के अनुसार, हुबई प्रांत के थ्री जॉर्ज डेम में लहरों के बीच ये क्रिएचर नजर आया. कुछ ने अनुमान लगाया कि प्रदूषण में वृद्धि होने के कारण इसका जन्म हुआ है, दूसरों ने इसे एक पौराणिक राक्षस बताया.

एक पोर्टल के अनुसार, वैज्ञानिकों के हवाले से लिखते हुए इन थ्योरीज को बकवास बताया और कहा कि यह पानी में पाया जाने वाला विशालकाय सांप हो सकता है. जब इसे बाहर निकाला गया तो सभी हैरान रह गए. ऐसा जीव कभी किसी ने नहीं था. जब इसे बाहर निकाला तो ये 65 फुट बड़ा एयरबैग निकला. एक नौका घाट पर काम करने वाले लोगों को काले ट्यूबिंग का एक लंबा टुकड़ा मिला, जो एक शिपयार्ड से छोड़ा गया था. तो असल में जिसे राक्षस समझ रहे थे वो असल में एयर बैग था.

न्यूज़ पढ़ते-पढ़ते कुर्सी से गिर पड़े पाक एंकर, वायरल हुआ फनी वीडियो

क्या आप जानते हैं क्या होता है आमंत्रण और निमंत्रण में अंतर..