गणतंत्र दिवस पर तीन बम ब्लास्ट से दहला असम, जांच में जुटी पुलिस

Jan 26 2020 09:24 AM
गणतंत्र दिवस पर तीन बम ब्लास्ट से दहला असम, जांच में जुटी पुलिस

गुवाहाटी: गणतंत्र दिवस के मौके पर असम के दो जिलों (डिब्रूगढ़ और चराइदेव) में ग्रेनेड के जरिए 3 बड़े ब्लास्ट किए गए हैं. ये धमाके रविवार सुबह उस वक़्त हुए, जब गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर पूरे देश में जश्न मनाया जा रहा है और सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए थे. प्रदेश में 2 धमाके डिब्रूगढ़ जिले में तो एक ब्लास्ट चराइदेव में किया गया. हालांकि अभी तक इन ब्लास्ट में किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं हैं.

यह ब्लास्ट डिब्रूगढ़ के ग्राहम बाजार के नेशनल हाईवे 37 के पास एक दुकान में हुआ. जबकि दूसरा धमाका असम के चराइदेव जिले के सोनारी क्षेत्र में हुआ. इसके अतिरिक्त डिब्रूगढ़ में एक गुरुद्वारा के पास भी ब्लास्ट हुआ है. असम के डीजीपी भास्कर ज्योति महंत ने कहा कि हमें डिब्रूगढ़ में धमाके की सूचना मिली है. मामले की पड़ताल शुरू कर दी गई है, और यह पता किया जा रहा है कि इस ब्लास्ट के पीछे कौन लोग थे.

इससे पहले 6 दिन पहले सोमवार को गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी से पहले चराइदेव जिले में बम ब्लास्ट हुआ था. सोमवार देर रात लगभग 11.50 बजे ऊपरी असम जिले के सोनारी के सपेकाटी इलाके के पास धूदर अली में विस्फोट हुआ. इस धमाके में भी किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली थी. हालांकि, धमाके की वजह से कई दुकानें क्षतिग्रस्त हो गई थीं. इससे पहले गत वर्ष के अंत में एनआरसी को लेकर असम में हिंसा देखने को मिली थी.

तिरंगा फहराने से पहले जान लें यह नियम

NRC के समर्थन में उतरे राज ठाकरे, 9 फरवरी को मुंबई में रैली निकालेगी MNS

क्या आप जानते हैं 26 जनवरी और 15 अगस्त को झंडा फहराने में अंतर