नूपुर शर्मा के समर्थन में सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग..., व्यापारियों से लेकर साधू-संत तक हुए शामिल
नूपुर शर्मा के समर्थन में सड़कों पर उतरे हज़ारों लोग..., व्यापारियों से लेकर साधू-संत तक हुए शामिल
Share:

अजमेर: हिन्दू देवी-देवताओं पर अपमानजनक टिप्पणियों के विरोध में राजस्थान के अजमेर में हिन्दुओं ने ‘शांति मार्च’ निकाला। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा की निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा का समर्थन भी किया। रविवार (26 जून, 2022) को निकाली गई इस यात्रा में सब कुछ शांतिपूर्ण तरीके से हुआ। इस दौरान पुलिस ने 20 SHO और 1000 से ज्यादा जवानों को तैनात किया था। महिला संतों ने इस अवसर पर कहा कि हिन्दुओं की भावनाओं का लगातार अपमान किया जा रहा है और अभद्र टिप्पणियाँ की जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी बेटियाँ ‘लव जिहाद’ का शिकार हो रही हैं, उन्हें धमकी देकर मारा जाता है और उन पर तेजाब फेंका जाता है। साधु-संतों ने कहा कि इन घटनाओं का विरोध करने के लिए वो लोग ये रैली निकाल रहे हैं। इस दौरान स्थानीय भाजपा MLA अनीता भदेल भी वहाँ उपस्थित रहीं। उन्होंने कहा कि हिन्दू समाज हमेशा सद्भाव से रहता है, ऐसे में उनकी भावनाओं को चोट नहीं पहुँचाई जानी चाहिए। ये ‘शांति मार्च’ अजंता पुलिया से लेकर कलेक्ट्रेट तक पहुँचा।

 

मार्च में कई संगठन शामिल थे और ज्यादातर सामान्य लोग थे। उन्होंने अपने हाथों में तिरंगा ले रखा था। भाजपा के भी कई नेता-कार्यकर्ता साथ थे। इस जुलुस में साधु-संतों ने भी हिस्सा लिया। लोको ग्राउंड के पास परशुराम मंदिर से इसकी शुरुआत हुई। कलेक्ट्रेट पहुँच कर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस दौरान 10 ड्रोन कैमरों से शहर में नजर रखी जाती रही। राष्ट्रपति के नाम सौंपे गए ज्ञापन में नूपुर शर्मा को धमकी देने वालों, हिन्दू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वालों और देश को खंडित करने की कोशिश करने वालों पर कार्रवाई की माँग की गई है।

व्यापार संघ ने भी इस शांति मार्च के समर्थन में अपनी दुकानें बंद रखीं। कुछ घंटों के लिए अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद कर के वो भी मार्च में शामिल हुए। शांति मार्च में मौजूद लोगों की तादाद हजारों में थी। बता दें कि काशी ज्ञानवापी विवादित ढाँचे में शिवलिंग पाए जाने के बाद लगातार इस्लामी कट्टरपंथियों और भीम-मीम समर्थकों ने भगवान शिव का मजाक उड़ाया था। नूपुर शर्मा को इस्लामी कट्टपंथियों ने हत्या से लेकर बलात्कार तक की धमकियाँ दी थीं।

सत्ता संभालने के 3 माह बाद ही उपचुनाव हार गई AAP, केजरीवाल के लिए अशुभ संकेत

लालू यादव के हाथों से फिसल रहा मुस्लिम वोट बैंक, अब शाहबुद्दीन की पत्नी ने दिया RJD को झटका

'मुसलमानों को चाहिए कि..', रामपुर और आजमगढ़ में सपा की हार पर ओवैसी ने मुस्लिमों को दी नसीहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -