जिन्हे
जिन्हे "सूर्य नमस्कार" से परहेज वो छोड़े भारत
Share:

वाराणसी : बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ एक बार फिर अपने विवादित बयान के चलते चर्चा में है.अपने बयान में आदित्यनाथ ने कहा है, ''जो लोग सूर्य नमस्कार को नहीं मानते, उन्हें समुद्र में डूब जाना चाहिए. साथ ही उन्होने यह भी कहा कि जो लोग योग नहीं करना चाहते, उन्हें भारत की धरती को छोड़ देना चाहिए. वाराणसी में गोरखपुर के सांसद योगी आदित्यनाथ अन्नपूर्णा मंदिर में तीन दिनों से चल रहे "रजत राजित सिंघासन महोत्सव" के तीसरे और अंतिम दिन कार्यक्रम के समापन में शामिल होने वहाँ पहुचे थे. मंच से अपने सम्बोधन में योगी आदित्यनाथ ने सूर्य नमस्कार को लेकर हो रहे विवाद पर कहा कि जो लोग सूर्य के नमस्कार को नहीं मानते उन्हें समुंद्र में डूब जाना चाहिए या अँधेरे कमरे में जीवन बिताना चाहिए।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि  21 जून को विश्व योग दिवस  है और विश्व के 43 मुस्लिम देश योग दिवस को मनाएंगे.  योग दिवस को सयुक्त राष्ट्र संघ ने भी  मनाने का निर्णय लिया है. योग भारत की प्राचीन जो विधा है और इससे देश को नई पहचान मिलेगी। उन्होने आगे कहा कि पिछले दस वर्षो में पंद्रह लाख किसानों ने आत्महत्या की है।योगी आदित्य ने माँ अन्नपूर्णा के दरबार में अनुष्ठान भी किया. 

योगी आदित्य नाथ ने कहा कि विश्व के 163 देश 21 जून को योग दिव के रूप में मनायेगे इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद करना चाहिए। और इस आयोजन 43 मुस्लिम देश भी शामिल होंगे. इस लिए योग को किसी संक्रिता और किसी दायरे में कैद करने वाले लोग मुझे लगता है, वो भारत की प्रतिष्ठा को गिराने का कार्य कर रहे है. योग गीता या सूर्य नमस्कार के महत्व को जो लोग नहीं जानते वो इस प्रकार की बाते  कर रहे है. यह सब बकवास के सिवाय कुछ भी नहीं गीता एक सर्वहोम ग्रन्थ है. सूर्य नमस्कार को जो लोग साम्प्रदायिक कह रहे है.  उनसे हमारी प्रार्थना  है दिन के समय भगवान सूर्य ने कभी भी अपने प्रकाश अपनी ऊर्जा से किसी को वंचित नहीं किया है. सूर्य भगवान ने प्रकाश देते समय किसी प्रकार का ऊच नीच का भेद भाव नहीं किया है.तो फिर लोग ऐसा कैसे कर सकते है

योगी आदित्य नाथ को झांसी में जान से मारने के सवाल पर कहा की मै इस प्रकार की गीदड़ धमकी से नहीं डरता अगर उनमे हिम्मत होती सामने आ कर मुकाबला करते सामने आ कर करें. जब उनसे बिहार के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि मुलायम सिंह तो पहले ही भाजपा से अपने को अलग कर चुके है.और मुलायम सिंह अपनी हार स्वीकार कर चुके है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -