उज्जैन में सख्त हुआ प्रशासन, मास्क नहीं पहनने पर होगी जेल और लगेगा जुर्माना
उज्जैन में सख्त हुआ प्रशासन, मास्क नहीं पहनने पर होगी जेल और लगेगा जुर्माना
Share:

उज्जैन: धीरे धीरे ठंड आ रही है ऐसे में कोरोना की लहर दोबारा चल सकती है। अभी मामले कम हैं लेकिन हो सकता है ठंड के कारण मामलों में बढ़त हो जाए। जी दरअसल बीते बुधवार को एक बार फिर प्रदेश में एक हजार से अधिक (1209) नए कोरोना के संक्रमित मरीज सामने आए है। अब इस तरह कोरोना वायरस की बढ़ती रफ्तार को देखने के बाद मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क को लेकर जिला प्रशासन ने एक बार फिर से सख्ती दिखाना शुरु कर दी है।

जी दरअसल कोरोना के हॉटस्पॉट रहे उज्जैन कलेक्टर ने मास्क नहीं पहनने वालों को जुर्माने के साथ 10 घंटे की खुली जेल में रखने का फरमान सुनाया है। यह फरमान उन्होंने हाल ही में सुनाया है। बताया जा रहा है मास्क को लेकर आज से उज्जैन में कोरोनावायरस से बचाव के लिए मास्क नहीं पहनने वालों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत बिना मास्क लगाए बाहर घूमने वालों को जुर्माना देना होगा और उल्लंघनकर्ता व्यक्तियों को 10 घंटे तक खुली जेल में भी रखा जाएगा।

इस बारे में कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश दिए हैं। यह आदेश उन्होंने बुलाई गई एक समीक्षा बैठक के दौरान दिए हैं। होम आइसोलेशन वालों के घूमने पर भी कार्रवाई - यह भी कहा गया है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज जो घर पर आइसोलेशन में रहकर अपना उपचार करवा रहे हैं वह होम आइसोलेशन का कड़ाई से पालन करें वरना उन पर भी कार्यवाई होगी। कलेक्टर का कहना है बीच-बीच में जाकर यह देखा जाएगा कि कोरोना पॉजिटिव मरीज अपने घर से बाहर तो नही घूम रहा है।

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दिल्ली नेटवर्क का खुलासा, जांच में जुटी एजेंसियां

अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘झुंड’ के प्रदर्शन पर लगी रोक हटाने पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया यह फैसला

राहुल ने अपनी दादी इंदिरा को किया याद- उनकी बातें मुझे निरंतर प्रेरित करती हैं ...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -