यह है साल ही सबसे सुपरहिट फिल्मे, नम्बर 1 पर है INCEPTION
यह है साल ही सबसे सुपरहिट फिल्मे, नम्बर 1 पर है INCEPTION
Share:

दोस्तों अपने वैसे तो हॉलीवुड कि एक से बढ़कर मूवीज देखि होगी वहीं पर ऐसी कई फिल्मे है जो आज भी धमाल मचा रही है. तो आइये जानते है इनके बारें में....

1. INCEPTION :- दोस्तों हॉलीवुड के मशहूर निर्देशक क्रिस्टोफर नोलन द्वारा निर्देशित या फिल्म एक ऐसी कहानी पर आधारित है जिसे समझना बिल्कुल ही आसान नहीं है . इस फिल्म को IMBD ने 10 में से 8.8 की रेटिंग दी है . फिल्म की कहानी सपनों पर आधारित है , इस फिल्म में दिखाया गया है कि सपनों के अंदर भी सपने होते हैं और जो हमारा वर्तमान समय होता है वह सपनों के समय से 7 गुना धीमा होता है . इस फिल्म के लिड रोल में नजर आए थे लियोनार्दो डिकैप्रियो , ऐलन पेज , जोसेफ ग्रोडन-लेविट , टॉम हार्डी . इस फिल्म का बजट 16 करोड़ अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म में लगभग 83 करोड़ अमेरिकन डॉलर का कारोबार किया था. इंटरनेट का हिंदी में भी उपलब्ध है .

2. THE MATRIX :- दोस्तों इस फिल्म को एमबीडी ने 10 में से 8.7 की रेटिंग दी है है . इस फिल्म की कहानी डिजिटल वर्ल्ड का आधारित है . इसमें दिखाया गया कि कैसे कोई इंसान किसी डिजिटल वर्ल्ड में प्रवेश कर सकता है . इस फिल्म में काम किया है जॉन विक के नाम से मशहूर कियानू चार्ल्स , लॉरेंस फिशबर्न जैसे कलाकारों ने . इस फिल्म का बजट 63 मिलियन अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म ने लगभग 463 मिलियन अमेरिकन डॉलर की कमाई की थी . यह फिल्म भी इंटरनेट पर हिंदी में उपलब्ध है .

3. INTERSTELLAR :- दोस्तों यह एक जबरदस्त साइंस-फिक्शन फिल्म है इस फिल्म को IMBD ने 8.7 की रेटिंग दी है . दोस्तों इस फिल्म में आपको टाइम-ट्रेवल , स्पेस एडवेंचर , डिजास्टर सबकुछ देखने को मिलेगा . इस फिल्म में ऐसे सीन‌ है जो आपके दिमाग को झकझोर कर रख देगी . इस फिल्म में ब्लैक होल को बेहतर तरीके से दिखाया गया है . इस फिल्म के स्टारकास्ट में हैं Matthew McConaughey Cooper, Anne Hathaway , Jessica Chastain , Matt Damon . इस फिल्म का बजट 165 मिलियन अमेरिकी डॉलर था और इस फिल्म ने लगभग 667 मिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार किया था .

4. LUCY :- हॉलीवुड की बेहतरीन साइंस फिक्शन फिल्मों में से एक लूसी को IMBD ने 10 में से 6.4 की रेटिंग दी है . दोस्तों इस समय दिखाया गया है कि अगर कोई मनुष्य अपने दिमाग का 100% उपयोग कर ले तो वह करता कर सकता है . इसमें दिमाग के 100% उपयोग को बहुत ही बेहतरीन ढंग से दिखाया गया है . इस फिल्म में लूसी का किरदार निभा रही है स्कारलेट जॉनसन उनके साथ हैं Luc Besson, मोर्गन फ्रीमेन . दोस्तों इस फिल्म का बजट 40 मिलियन अमेरिकन डॉलर था और इस फिल्म ने 463 मिलियन अमेरिकन डॉलर की जबर्दस्त कमाई की थी .

गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश उत्सव की तैयारियां संपन्न, भक्तों के आने का सिलसिला शुरू

पेजावर मठ के महंत विश्वेश तीर्थ का हुआ निधन, PM मोदी ने कहा-'दिलों और दिमाग में हमेशा'...

महराष्ट्र में कन्नड़ फिल्म का विरोध, शिवसैनिकों ने बंद करवाया थिएटर, बस सेवा भी ठप्प

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -