महराष्ट्र में कन्नड़ फिल्म का विरोध, शिवसैनिकों ने बंद करवाया थिएटर, बस सेवा भी ठप्प
महराष्ट्र में कन्नड़ फिल्म का विरोध, शिवसैनिकों ने बंद करवाया थिएटर, बस सेवा भी ठप्प
Share:

मुंबई: शिवसेना समर्थकों ने कोल्हापुर में एक सिनेमाघर को बंद करवा दिया है. थिएटर में कन्नड़ भाषा की फिल्म लगी हुई थी. शिवसेना समर्थकों ने बोर्ड पर भी काली स्याही पोत दी. दरअसल कोल्हापुर, कर्नाटक और महाराष्ट्र का सीमा है. बेलगाम कर्नाटक का हिस्सा है, किन्तु मराठी नेताओं का मानना है कि इसे महाराष्ट्र का भाग होना चाहिए. इसके चलते दोनों राज्यों में लगातार तनातनी की स्थिति बन गई है.

इस तनाव के कारण कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच चलने वाली बस सेवा भी स्तगित कर दी गई है. अब दोनों प्रदेशों के बीच बसें भी नहीं चल रही हैं. आज कोल्हापुर में शिवसैनिकों ने सिनेमाघरों को बंद कर दिया है. महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच के लिए महाराष्ट्र सरकार में मंत्री एकनाथ शिंदे की अगुवाई में समिति का गठन किया गया है.

कर्नाटक में कुछ इसी तरह का तनाव है वहां से भी बसें महाराष्ट्र की ओर नहीं आ रही हैं. दो दिन पूर्व महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का कर्नाटक में पुतला जलाया गया था. शिवसेना सांसद धैर्यशील मणे ने इस प्रकरण पर कहा कि, 'कर्नाटक में जो भी मराठी रहता है शिवसेना उसके साथ है. कर्नाटक में कुछ लोगों ने उद्धव ठाकरे का पुतला फूंकने का प्रयास किया था. आज हमने उन्हें यहां दिखा दिया है.'

नेट परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों का राष्ट्रीय फेलोशिप में हो सकता है चयन

अखिलेश यादव का ऐलान, ''ना मैं भरूंगा NPR का फॉर्म और ना ही सपा का कोई कार्यकर्ता भरेगा''

ठाकरे के खिलाफ आयी विवादित टिप्पणी, शिवसेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -