आपके जीवन के यह कार्य आपके लिए असहनीय पीड़ा का कारण हो सकते है
आपके जीवन के यह कार्य आपके लिए असहनीय पीड़ा का कारण हो सकते है
Share:

सभी व्यक्तियों की कुंडली में ग्रहों का प्रभाव होता है जो अलग-अलग भाव में विराजमान रहते है जिनमे राहु-केतु भी अपनी भूमिका मुख्य रूप से निभाते है जब किसी व्यक्ति की कुंडली के सभी ग्रह राहु-केतु के मध्य एक सीध में आते है तो काल सर्प योग का निर्माण होता है जो व्यक्ति के लिए असहनीय पीड़ा का कारण बनता है लेकिन इनमे से कुछ व्यक्ति जिनकी कुंडली में कालसर्प योग होता है वह समृद्धि भी प्राप्त करते है और अपना जीवन आनंद के साथ व्यतीत करते है.

जब राहु-केतु प्रसन्न होते है – यदि किसी व्यक्ति पर राहु-केतु प्रसन्न हो जाते है तो उसे जीवन के सभी सुखों का लाभ होता है किन्तु यदि क्रोधित हो जाते है तो कालसर्प योग की पीड़ा का सामना भी करना पड़ता है जो कि मृत्यु के समान होती है.

शास्त्रों के अनुसार – शास्त्रों में कहा गया है की जो व्यक्ति अपने माता-पिता की सेवा पूरी निष्ठा के साथ करता है उन व्यक्तियों के लिए कालसर्प योग अनुकूल होता है और जो अपने माता-पिता को दुःख देता है उनके लिए यह कष्टदायक सिद्ध होता है इसे दूर करने के लिए व्यक्ति को भगवान् शिव की आराधना करना चाहिए और इनकी शांति पूजा करवाना भी आवश्यक है.

अगले जन्म के काल सर्प योग – जो व्यक्ति अपने पर आश्रित माता-पिता भाई-बहन आदि का सम्मान न करके उन्हें दुःख देता है और मानसिक रूप से परेशान करता है उस व्यक्ति को अपने अगले जन्म में कालसर्प योग के प्रभाव को झेलना पड़ता है. इसलिए सभी व्यक्ति को अपने माता-पिता का दिल कभी नहीं दुखाना चाहिए.

 

भविष्य में होने वाली यह घटना पहले ही हो चुकी थी निर्धारित

रामायण के समय के ये महत्वपूर्ण पात्र आज भी पृथ्वी पर मौजूद है

राधा की अंतिम इच्छा को कृष्ण ने किया था ऐसे पूरा

इस गाँव के लोग हनुमान जी को मानते है अपना दुश्मन, नहीं करते है उनकी पूजा

आपका जिद्दी बच्चा भी इन उपायों से हो जायेगा सभ्य और संस्कारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -