समुद्र किनारे घूमने का सपना ये बीच करेंगे पूरा
समुद्र किनारे घूमने का सपना ये बीच करेंगे पूरा
Share:

अगर आपको बीच पर घूमने का शौक है तो भारत में ऐसे ढेरों बीच हैं जहां घूम कर आप खूब मज़े कर सकते हैं इतना ही नही यहां पर आप अपना हनीमून भी मना सकते हैं। अगर आपका मन भी किसी बीच पर घूमने का कर रहा है तो हम आपको कुछ ऐसे बीच के बारे में बता रहे है। जिनका मनमोहक आकर्षण आपको काफी लुभाएगा-

पर्यटक स्थल के साथ पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर जिले में स्थित यह दीघा बीच काफी प्रसिध्द है। यहां पर पर्यटकों की भीड़ हर साल बनी रहती है। आपके लिए घूमने के हिसाब से यह बीच आपको बेहद ही पसन्द आएगा।

कोलकाता के पास ही स्थित यह मांदरमोनी बीच काफी प्रचलित है। यहां पर लोग अधिकतर छुट्टियों का मजा लेने आते हैं। इसे दीघा बीच का साफ सुथरा रूप भी कहा जाता है इसलिए यह पश्चिम बंगाल के पसंदीदा पर्यटक स्थलों में एक है।

दो बीचों के लिए पहचाने जाने वाला यह बीच बखाली बीच है जो नामखाना मे स्थित एक छोटा सा द्वीप पर स्थित है। यहां कि सुन्दरता आपका मन मोह लेगी।

समुद्र किनारे शांति का अनुभव करना चाहते है तो यह जगह भी आपको खूब भाएगी। ताजपुर बीच के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते यह बीच समुद्री तट का एक खंड है जो मांदरमोनी और शंकरपुर के बीच स्थित है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -