जल्द ही IPHONE के लिए लॉन्च होने वाली ये अनोखी चीज
जल्द ही IPHONE के लिए लॉन्च होने वाली ये अनोखी चीज
Share:

लगातार आ रही लीक्स से इस बात की जानकारी सामने आ रही है कि iPhone 15 लाइनअप में पहली बार USB-C पोर्ट होने वाला है. इतना ही नहीं 2023 USB-C पोर्ट वाले iPhone का वर्ष है ऐसे में Apple धीरे-धीरे USB-C मानक को अपनाने के लिए अपने डिजाइन को भी चेंज करने जा रहे है. नई जानकारी के मुताबिक Apple USB-C AirPods्स को भी मार्केट में लॉन्च करने वाली है जो किफायती तो होंगे ही साथ ही इनमें धमाकेदार ऑडियो क्वॉलिटी भी देखने के लिए मिलने वाली है. 

खबरों का कहना है कि Apple के USB-C केबल और USB-C एक्सेसरीज केवल Apple ईकोसिस्टम में ही काम करने वाले है. बता दें कि जो लोग वायर्ड ईयरफोन पसंद करते हैं उनके लिए एप्पल USB-C ऑफर प्रदान करने वाला है और लाइटनिंग कनेक्टर को हटा देगा. एक बात गौर करने वाली है कि यह आईफोन 15 सीरीज तक ही सीमित होने वाला है, इतना ही नहीं जानकारी है कि नॉर्मल और प्रो मॉडल में अलग-अलग USB-C पोर्ट हो सकते हैं. 

हालांकि कंपनी ने AirPods को पेश करने के लिए 2016 में हेडफोन जैक को पूरी तरह से हटाया जाने वाला है, लेकिन AirPods अभी भी उन लोगों के लिए एक विकल्प बने हुए हैं, ब्लूटूथ के जरिए ऑडियो सुनना नहीं पसंद भी कर रहे है. हालांकि, इसकी कीमत ईयरबड्स से बहुत कम होने वाली है और ऐसे में ये लोगों को पसंद आ सकता है.  ग्राहकों के पास ब्लूटूथ वाला ऑप्शन भी मौजूद रहेगा. वायर्ड AirPods्स की वजह से कई बार बहुत  सहूलियत  रहती है क्योंकि इन्हें ना तो चार्ज करना पड़ता है और ना ही इन्हें खो जाने से बचाने की झंझट होती है. इन्हें तो बस फोन में प्लग इन करना है और इस्तेमाल करना होता है. IPhone 15 लाइनअप के पेश होने में अभी वक़्त बाकी है लेकिन USB-C iPhone को लेकर हो रही चर्चा में दम है. 2023 Apple के लिए एक बड़ा वर्ष साबित होने वाला है. यदि आप भी वायर्ड AirPods पसंद करते हैं और चाहते हैं कि ये इस वर्ष आईफोन 15 सीरीज के साथ उतारा जाए तो आपको इसके लिए कुछ महीनों की प्रतीक्षा करना होगी. 

संयुक्त राष्ट्र में होगा 'मन की बात' का सीधा प्रसारण, पीएम मोदी को सुनेगी दुनिया, इतिहास में पहली बार होगा ऐसा

BYJU'S के ठिकानों पर ED की रेड, 28000 करोड़ रुपए के विदेशी निवेश से जुड़ा मामला !

क्या आप भी यात्रा करते समय तेजी से मोबाइल पर देखते है वीडियो तो आज ही पढ़ लें ये खबर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -