इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ है इस बार रक्षाबंधन, 200 साल बाद पर बन रहा है अद्भुत संयोग
इन 3 राशियों के लिए बेहद शुभ है इस बार रक्षाबंधन, 200 साल बाद पर बन रहा है अद्भुत संयोग
Share:

रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहन के प्यार-स्नेह का प्रतीक है। वही इस वर्ष रक्षाबंधन का त्योहार 30-31 अगस्त को मनाया जाएगा. इस वर्ष पूर्णिमा तिथि 30 अगस्त को प्रातः 10:58 मिनट से आरम्भ होगी, जो 31 अगस्त 2023 को प्रातः 07:05 तक चलेगी। वही इस दिन बहनें भाई की कलाई पर रक्षा सूत्र बांधकर भाई से अपनी रक्षा करने का वचन मांगती हैं तथा भाई भी उनसे हर सुख-दुख में साथ निभाने का वादा करते हैं. यह त्योहार भाई बहन के अटूट प्यार के बंधन को समर्पित हैं. वही कहा जा रहा है कि ऐसा संयोग लगभग 200 वर्षों के पश्चात् बन रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, रक्षाबंधन के दिन इस अद्भुत योग के बनने से कई राशियां मालामाल हो सकती है। घर-परिवार में खुशियां आने के साथ धन लाभ हो सकता है। आइए आपको बताते हैं उन राशियों के बारे में...

रक्षाबंधन पर इन राशियों को मिलेगा विशेष लाभ:-
मेष राशि:-
इस राशि में गुरु वक्री अवस्था में होंगे। ऐसे में इस राशि के लोगों को विशेष लाभ मिल सकता है। इस राशि के लोगों का बिजनेस में बढ़ोतरी के साथ अचानक धन लाभ हो सकता है। आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को भी लाभ मिल सकता है। परिवार की पूरी मदद मिलेगी। निवेश करने की सोच रहे हैं, तो इस अवधि में करना शुभ होगा। वाहन या फिर संपत्ति खरीदने का भी अवसर प्राप्त हो सकता है।

सिंह राशि:- सिंह राशि में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है। इसके साथ ही इस सूर्य मघा नक्षत्र में रहेंगे। ऐसे में इस राशि के लोगों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। माता लक्ष्मी की कृपा से प्रत्येक क्षेत्र में सफलता के साथ अपार धन-संपदा प्राप्त हो सकती है। रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। लंबे वक़्त से चली आ बीमारी भी दूर हो सकती है। सेहत अच्छी रहने वाली है।

कुंभ राशि:- कुंभ राशि के लोगों के लिए भी रक्षाबंधन का दिन अच्छा साबित हो सकता है। शनि इसी राशि में वक्री अवस्था में रहेंगे। ऐसे में इस राशि के लोगों को धन लाभ प्राप्त होने के पूरे आसार दिखाई दे रहे हैं। लंबे वक़्त  से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। इसके साथ ही विदेशी व्यापार करने में भी कामयाबी प्राप्त हो सकती है। नौकरी में भी आपकी स्थिति प्रबल होगी। वैवाहिक जीवन में अच्छा जाने वाला है।

जन्माष्टमी से लेकर गणेश उत्सव तक, सितंबर में पड़ने वाले है ये व्रत-त्योहार

6 या 7, कब है जन्माष्टमी, यहाँ दूर करें हर कन्फ्यूजन

पुत्रदा एकादशी पर अपनाएं ये उपाय, दूर होगी धन से जुड़ी हर समस्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -