स्विट्जरलैंड के इस गांव में बसने के लिए सरकार देती है पैसे
स्विट्जरलैंड के इस गांव में बसने के लिए सरकार देती है पैसे
Share:

यदि हरी-भरी बर्फीली वादियों के बीच आपको फ्री में घर मिले और ऊपर से बहुत सारे पैसे भी मिलें तो क्या आप ऐसी जगह रहना चाहेंगे? खबर है कि एक पहाड़ों से घिरे इस गांव में रहने के लिए सरकार लोगों को पैसे दे रही है. चार लोगों के एक परिवार को करीब 45 लाख रुपये दिए जा रहे हैं. इस गांव की तस्वीरें देखकर पता चलता है कि यहां सड़क मार्ग से अच्छी कनेक्टिविटी है और ज्यादातर लकड़ी के घर बने हैं.

बिजली, पानी की व्यवस्था और दूर-दूर तक शांत वातावरण किसी हिल स्टेशन की फील दी के लिए काफी है. कुछ आबादी न होने के कारन सरकार यहां लोगों का बसाना चाहती है. आपको बता दें कि स्विटजरलैंड के एल्बीनेन क्षेत्र में यह गांव खूबसूरत वादियों से घिरा है. बच्चे न होने की वजह से गांव के स्कूल भी लगभग बंद हो गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के म्युनिसिपालिटी प्रेसीडेंट बीट जोस्ट ने युवा लोगों के परिवारों से निवेदन किया है कि वे यहां आकर बसें, फिलहाल यहां की आबादी 240 लोगों की रह गई है. लोगों को पैसे देकर यहां बुलाने का मकसद है कि वे यहां आएं और चाहें तो अपने मकान बनाकर रहें। एक वयस्क आदमी को 25 हजार डॉलर, बच्चे को 10 हजार डॉलर दिया जाएगा. इस हिसाब से अगर परिवार में चार लोग हुए तो 70 हजार डॉलर उन्हें दिए जाएंगे.

16 फीट लम्बा और 50 किलो वजनी होता है ये ऑक्टोपस

बैकलेस गाउन में सेक्सी दिखी मौनी रॉय

आर्किटेक्ट और फ़ोटोग्राफ़ी के बेहतरीन नमूने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -