भगवान गणेश की इस रंग की प्रतिमा का होता है बहुत ही ख़ास महत्व
भगवान गणेश की इस रंग की प्रतिमा का होता है बहुत ही ख़ास महत्व
Share:

भगवान गणेश अपने भक्तों की हर मनोकामना को पूर्ण करने वाले कहे गए हैं सभी देवों में ये प्रथम पूज्य हैं, यही नहीं भगवान गणेश का पूजन मंगलकारक होता है। भगवान गणेश बुद्धि और विद्या प्रदान करने वाले तो हैं लेकिन वे सभी मनोरथों को भी पूरा करते हैं। जी हां, भगवान श्री गणेश के कई ऐसे मंत्र हैं जो आपकी हर मनोकामना को पूर्ण करते हैं।

यही नहीं भगवान श्री गणेश सिंदूर वर्ण से सुशोभित हैं और इस स्वरूप में वे अपने श्रद्धालुओं को मंगलमय आशीर्वाद प्रदान करते हैं। इतना ही नहीं शांति और पुष्टि के लिए भगवान की सफेद प्रतिमा बहुत शुभ मानी जाती है। भगवान की नीले रंग की प्रतिमा तांत्रिक साधनाओं की पूर्णता के लिए अच्छी मानी जाती है।

भगवान की हरे रंग की प्रतिमा शत्रुओं के नाश के लिए और सभी विघ्नों को दूर करने के लिए सर्वश्रेष्ठ मानी जाती है। इस तरह से अलग - अलग रंगों में विभाजित भगवान श्री गणेश की प्रतिमा के पूजन से भी श्रद्धालु अपने सभी मनोरथ पूर्ण कर सकते हैं। भगवान श्री गणेश थोड़ से में ही प्रसन्न होते हैं लेकिन कई बार भगवान श्री गणेश की आराधना नियम पूर्वक ही करनी होती है। यदि नियम का पालन किया जाता है तो आराधना का विशेष फल मिलता है।

 

आपका जिद्दी बच्चा भी इन उपायों से हो जायेगा सभ्य और संस्कारी

इस गाँव के लोग हनुमान जी को मानते है अपना दुश्मन, नहीं करते है उनकी पूजा

गणतंत्र दिवस परेड की झांकी में साँची के स्तूप की झलक

राधा की अंतिम इच्छा को कृष्ण ने किया था ऐसे पूरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -