इस राज्य को मिला 'मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट पुरस्कार'

देहरादून: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में आयोजित 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार कार्यक्रम में उत्तराखंड को मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट का पुरस्कार मिला। उत्तराखंड की तरफ से सूचना महानिदेशक बंशीधर तिवारी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से यह पुरस्कार प्राप्त किया। यह पुरस्कार प्राप्त होने पर प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा यह गौरवान्वित करने वाला है।

कार्यक्रम के पश्चात् सूचना महानिदेशक तिवारी ने कहा कि उत्तराखंड का चयन इस पुरस्कार के लिए गौरव की बात है। उत्तराखंड ने बहुत कम वक़्त में अन्य प्रदेशों को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार प्राप्त किया है। यह पुरस्कार मिलने से उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को और अधिक प्रोत्साहन प्राप्त होगा। उन्होंने बताया कि फिल्म उद्योग को प्रोत्साहित करने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कई महत्वपूर्ण फैसले लिए। इन्हीं फैसलों के चलते प्रदेश में फिल्म निर्माता निर्देशकों के लिए अनुकूल माहौल बन पाया। इन्हीं कोशिशों के फलस्वरूप आज उत्तराखंड को राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

तिवारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश की फिल्म नीति और ज्यादा आकर्षक बनाई जा रही है। शूटिंग के लिए सिंगल विंडो सिस्टम के तहत अनुमति दी जा रही है। प्रदेश में शूटिंग के लिए कोई शुल्क भी नहीं लिया जा रहा है। नई फिल्म नीति में 1.5 करोड़ रुपये तक के अनुदान की व्यवस्था है। शूटिंग के चलते पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई जा रही है। स्थानीय सिनेमाघरों में सप्ताह में एक शो क्षेत्रीय फिल्मों का अनिवार्य तौर पर दिखाया जाना है जिससे प्रदेश में अधिकाधिक फिल्म निर्माता आएं एवं स्थानीय स्तर पर रोजगार के मौके बढ़ेंगे। प्रदेश के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, यह पुरस्कार देवभूमिवासियों के लिए गौरवान्वित करने वाला है। सभी को हार्दिक बधाई। प्रदेश सरकार फिल्म शूटिंग को बढ़ावा देने के लिए हरसम्भव प्रयास कर रही है। फिल्म शूटिंग संबंधी अनुमति प्रक्रिया का सरलीकरण किया गया है। फिल्म नीति को और बेहतर बनाया जाएगा। 

सरस्वती ढोल पार्टी बनी राज्य स्तरीय ढोल प्रतियोगिता की विजेता

एस आई और आरक्षक खेल रहे चोर चोर मोसेरे भाई का खेल, पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही कर बचाई साख

गुरुरगाम: Global Foyer Mall में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -