शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन, कैमरे की खासियत जान हो जाएंगे हैरान

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ यह स्मार्टफोन, कैमरे की खासियत जान हो जाएंगे हैरान

जैसा की हम सभी जानते है कि  2020 शुरू हो चुका है और नए-नए स्मार्टफोन्स बाजार में दस्तक दे रहे हैं. ऐसे में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी HONOR ने भी अपनी लोकप्रिय X सीरीज के तहत एक शानदार स्मार्टफोन HONOR 9X भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. इस फोन की खासियत इसका कैमरा, डिस्प्ले, डिजाइन और प्रोसेसर है. यह एक मिड रेंज स्मार्टफोन है, लेकिन आपको यह कहीं से प्रीमियम स्मार्टफोन्स से कम का अहसास नहीं देता. इसकी एक वजह यह भी है कि यह फोन दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आता है. इसके एक वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है. जबकि दूसरे वेरिएंट में 4GB रैम और 128GB स्टोरेज मौजूद है. करीब 18 हजार की प्राइस रेंज में बहुत ही ऐसे कम स्मार्टफोन्स हैं, जो इस तरह की सुविधा देते हैं. ऐसे में 14,000 रुपये के बजट में उपलब्ध होने वाला HONOR 9X यूजर्स के लिए बेस्ट स्मार्टफोन हो सकता है. खास बात है कि यह सबसे सस्ता पॉप-अप सेल्फी कैमरे वाला स्मार्टफोन है जिसमें 48 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा और 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है. आइए रिव्यू करके जानते हैं कि HONOR 9X आपके लिए एक लाजवाब फोन कैसे है.

ऑफर्स: HONOR 9X पॉप-अप कैटेगरी में उपलब्ध होने वाला बेस्ट बजट स्मार्टफोन है और इसके साथ यूजर्स कई आकर्षक ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं. फोन के 4GB+128GB वेरिएंट की कीमत 13,999 रुपये है लेकिन पहली सेल में यह फोन 1,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ 12,999 रुपये में उपलब्ध होगा.  इसके अलावा फोन की खरीददारी पर Kotak और ICICI Bank क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 10 प्रतिशत का इंस्टैंट डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. जिसके बाद आप इस फोन को 11,699 रुपये में प्राप्त कर सकते हैं. वहीं 6GB+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है लेकिन बैंक ऑफर का लाभ उठाकर आप इसे केवल 15,299 रुपये में खरीद सकते हैं. लेकिन HONOR 9X के साथ मिलने वाला यह ऑफर केवल 19 जनवरी से 22 जनवरी तक ही वैलिड है.

कैमरा: किसी भी स्मार्टफोन को परखने के लिए कैमरा एक बहुत ही महत्वपूर्ण एलिमेंट होता है. अगर कैमरा सही है तो समझ लीजिए कि फोन ने आधी बाजी मार ली है. यहां कैमरे के मामले में HONOR 9X खरा उतरता है. यह फोन ट्रिपल रियल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें 48MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है. इसकी मदद से आप बेहतर डिटेल के साथ फोटो को कैप्चर कर सकते हैं. अगर आप एक्सट्रीम जूम करके भी फोटोग्राफी करते हैं, तो तस्वीरों में किसी भी तरह की कोई कमी नहीं दिखाई देगी. वहीं, अगर आप ग्रुप फोटो लेना चाहते हैं या फिर ज्यादा एरिया कैप्चर करना चाहते हैं, तो HONOR 9X  का 8MP वाला सुपर वाइड एंगल कैमरा आपकी बहुत ही मदद करेगा. यह आपको 120 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू देता है. इसका वाइड एंगल कैमरा पहाड़, नदियां और किले आदि जैसे बड़े क्षेत्र की फोटोग्राफी करने के लिए एकदम सटीक है. बात अगर इसके 2MP वाले डेप्‍थ सेंसर की करे, तो यह अच्छे पोर्ट्रेट शॉट निकालने में सहायता करता है. आप इसके साथ बोकेह इफेक्ट वाली तस्वीरें भी ले सकते हैं.

सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए HONOR 9X में 16MP का AI पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया गया है. इसका सेल्फी कैमरा नेचुरल स्किन टोन और सही डिटेल के साथ फोटो कैप्चर करता है. इसका फेस डिटेक्शन बहुत ही समझदारी और तेजी से काम करता है. फोटो लेते समय यह बाहरी दबाव से भी आपको बचाता है. HONOR 9X की एक और खास बात यह है कि ये एंटी डस्ट और स्प्लैश मैकेनिज्म पर आधारित है. यह आपके तस्वीरे लेने के अनुभव को और भी बेहतर बनाता है.

भारत में शानदार डिस्काउंट के साथ लॉन्च हुआ, वायरलेस हेडफोन

OnePlus 8 स्मार्टफोन जल्द होगा लॉन्च, जानिए अन्य फीचर

ये पांच सरकारी एप्स कर सकते है आपकी मदद, जल्द करिये डाउनलोड