हाथों की झुर्रियों को दूर करते हैं यह उपाय
हाथों की झुर्रियों को दूर करते हैं यह उपाय
Share:

किसी भी लड़की की पर्सनालिटी में निखार लाने के लिए हाथ बहुत अहम भूमिका निभाते हैं. खूबसूरत हाथ एक लड़की की खूबसूरती को निखारते हैं, पर कभी-कभी सही देखभाल ना करने के कारण हाथों की त्वचा पर झुर्रियां आने लगती हैं. जो देखने में बहुत खराब लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके हाथों की झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 

1- लोग अपने हाथों को साफ करने के लिए बार बार साबुन से धोते हैं, पर हम आपको बता दें कि बार-बार साबुन से हाथ धोने पर हाथों की त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है. जिसके कारण हाथों में झुर्रियां आने लगते हैं. अपने हाथों को हमेशा हर्बल हैंडवाश से धोएं. हाथों को धोने के बाद मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल करना ना भूलें. 

2- धूप में बाहर जाने से पहले अपने हाथों पर सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. चेहरे के साथ-साथ हाथों की त्वचा पर भी सूरज की किरणें बुरा असर डालती हैं. जिससे हाथों की त्वचा में झुर्रियां आने का खतरा रहता है. 

3- रोज रात में सोने से पहले अपने हाथों में बादाम का तेल लगाकर मसाज करें. बादाम का तेल त्वचा को कोमल बनाने के साथ-साथ हाथों में पड़ने वाले दाग धब्बों और रेखाओं को भी दूर करता है. बादाम का तेल त्वचा में अच्छी तरह से समा जाता है जिससे त्वचा को नमी मिलती है और हाथ कोमल और मुलायम हो जाते हैं. 

4- अपने हाथों की झुर्रियों को दूर करने के लिए महीने में कम से कम 2 बार मैनी क्योर जरूर करें. मैनी क्योर करने से हाथों की त्वचा में मौजूद मृत कोशिकाएं हट जाती हैं और हाथ कोमल लगने लगते हैं.

 

खूबसूरती को निखारने के लिए करें व्हिस्की का इस्तेमाल

आसानी से दूर करें अपने चेहरे के अनचाहे बाल

हाथों और नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाते हैं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -