इस माह लॉन्च होने जा रही है Maruti की ये दमदार कार
इस माह लॉन्च होने जा रही है Maruti की ये दमदार कार
Share:

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इस महीने के अंत तक अपनी नई कार ग्रैंड विटारा (Grand Vitara) के मूल्यों का एलान कर दिया है, जबकि इस कार की डिलीवरी अक्टूबर माह में शुरू की जाने वाली है. इस कार को लॉन्चिंग के पहले ही 50,000 से अधिक लोग बुक कर चुके हैं. शानदार क्षमता की वजह से इस कार के फुल हाइब्रिड वेरिएंट की लोग अधिक बुकिंग कर चुके है. कुल बुकिंग की लगभग आधी संख्या पूर्ण हाइब्रिड वेरिएंट होने की वजह से इसके महंगे होने के बावजूद भी फ्यूल एफिशिएंट होना कहा जा रहा है. इस कार के 1.5 माइल्ड हाइब्रिड ऑटोमैटिक वैरिएंट की भी मांग बहुत तेज है. जबकि इसके AWD वैरिएंट की भी बहुत अधिक बिक्री होने की उम्मीद भी व्यक्त की जा चुकी है. 

6 ट्रिम्स में होगी उपलब्ध: कंपनी इस ग्रैंड विटारा को नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बचना है, जिसके वेरिएंट्स को सिग्मा, डेल्टा, ज़ेटा, अल्फा, ज़ेटा + और अल्फा + के रूप में विभाजित भी कर दिया गया है. जिसके साथ साथ अल्फा ट्रिम के सिर्फ मैनुअल वैरिएंट में ही AWD सिस्टम देखने को मिलने वाला है. इस सिस्टम के साथ मारूति की यह इंडिया में पहली कार होने वाली है. इस सैगमेंट में सिर्फ टोयोटा हाइराइडर में यह सिस्टम देखने के लिए मिल रहा है.  

इतनी होगी कीमत:  इस हाइब्रिड SUV का टॉप-एंड वैरिएंट Zeta+ और Alpha+ ट्रिम के रूप में उपलब्ध होने वाला है. जिसके फुल हाइब्रिड ग्रैंड वैरिएंट में एक अलग गियरबॉक्स दिया जाने वाला है जबकि माइल्ड हाइब्रिड ग्रैंड विटारा की तुलना में इसका इंजन भी एकदम अलग है. फुल हाइब्रिड ग्रैंड विटारा, ईवी मोड के साथ E-CVT ऑटोमैटिक के साथ उपलब्ध होने वाली है. अपने अन्य प्रतिद्वंद्वियों की तरह कंपनी अपनी ग्रैंड विटारा को टर्बो पेट्रोल या डीजल इंजन के साथ पेश नहीं करती है जिसमे मौजूद हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड तकनीक ही इस कमी की पूर्ति कर देते हैं. इस कार को अलग-अलग वेरिएंट्स के आधार पर अलग प्राइस प्वाइंट पर लॉन्च किया जाने वाला है. इसमें इसके शुरूआती वेरिएंट स्टैंडर्ड माइल्ड-हाइब्रिड के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल के साथ फुली पूरी लोडेड स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वेरिएंट होने वाला है. एक अनुमान के मुताबिक ग्रैंड विटारा का मूल्य 10-11 लाख रुपये से शुरू होकर फुल हाइब्रिड वेरिएंट के लिए 18-19 लाख रुपये तक जाने वाला है.

मारुति की इस कार में मिल रही भारी छूट

हुंडई ने अपने ग्राहकों को खुश करने के लिए निकाली नई स्कीम

हुंडई अपनी इन कारों पर दे रही भारी छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -