इस युवा खिलाड़ी की बदली किस्मत, वेटर से बना करोड़ों का क्रिकेटर
इस युवा खिलाड़ी की बदली किस्मत, वेटर से बना करोड़ों का क्रिकेटर
Share:

नई दिल्ली : कहते हैं कि अगर होंसलों में उड़ान हो तो कोई भी काम नामुमकिन नहीं होता. वैसे ही आपको बता दें कि आज बैंगलोर में आईपीएल के 11वे सीजन के लिए खिलाड़ियों की बोली लगायी जा रही है. उसी में एक ऐसा खिलाड़ी भी शामिल है जो राजस्थान के झुंझुनू जिले का रहने वाला है और उसका नाम है कुलवंत खेजरोलिया. आपको बता दें कि यह युवा खिलाड़ी गोवा के एक रेस्टोरेंट में वेटर का काम करता था. लेकिन इन्हे क्रिकेट में दिलचस्पी थी. इनकी तेज़ और धारदार गेंदबाजी को देख इनके एक दोस्त ने इन्हे क्रिकेट में अपना करियर बनाने कि सलाह दी थी. आज से 2 साल पहले तक यह युवा खिलाड़ी वेटर था.

इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कुलवंत को बहुत संघर्ष करना पड़ा. दिल्ली के लिए खेलते हुए कुलवंत ने रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था जिसके चलते कई टीमों की नज़र इस युवा खिलाड़ी पर जमी हुई हैं. आपको बता दें कि क्रिकेट में अपना करियर बनाने के लिए कुलवंत ने वेटर का कार्य छोड़ दिया और वापस अपने गांव आ गए. वहीँ घर वापस आकर उन्होंने झूठ बोल कर दिल्ली के एलबी शास्त्री क्लब को ज्वाइन कर लिया.

गौरतलब है कि इस क्लब से ही गौतम गंभीर, उन्मुक्त चंद और नीतिश राणा जैसे दिग्गज प्रशिक्षण ले चुके हैं. कुलवंत ने घर पर अहमदाबाद में नौकरी करने कह कर दिल्ली के इस क्लब में दाखिला लिया. वहीँ क्लब के कोच संजय भारद्वाज ने भी उन्हें आगे बढ़ाने में काफी मदद की. इसके बाद रिलायंस ने अपनी टीम में उन्हें मुंबई के डीवाय पाटिल टूर्नामेंट के लिए चुन लिया. इस टूर्नामेंट में कुलवंत का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा जिसे देखते हुए IPL 2017 में उन्हें रिलायंस की टीम मुंबई ने खरीद लिया. लेकिन इसके दूसरे ही दिन दिल्ली की टीम ने उन्हें विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट के लिए चुन लिया. हालाँकि उन्हें पिछली बार के आईपीएल सीजन में अंतिम एकादश में किसी भी मैच में मौका नहीं मिला.

आखिर क्या है आईपीएल ऑक्शन में 'राइट टू मैच' का नियम ?

संजू सैमसन, पोलार्ड, रोबिन उथप्पा को किस टीम ने ख़रीदा ?

अब तक किस टीम ने कितना किया खर्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -