आईपीएल की इस टीम में खेलने के लिए डेरेन सैमी को झेलने पड़े थे भद्दे कमेंट
आईपीएल की इस टीम में खेलने के लिए डेरेन सैमी को झेलने पड़े थे भद्दे कमेंट
Share:

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन डेरेन सैमी (Darren Sammy) ने आरोप लगाया है कि भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हुए उन्हें नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था.

सैमी का यह बयान अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड (George floyd) की मर्डर के बाद पूरी संसार में चल रहे 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (Black Lives Matter) अभियान के मुखर समर्थन के बाद आया है.

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेरेन सैमी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा कि, मुझे अभी पता चला है कि 'कालू' का अर्थ क्या होता है. जब मैं IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलता था तो वे मुझे तिसारा परेरा को इस नाम से बुलाते थे. मुझे लगता था कि इसका मतलब मजबूत इंसान होता है. मेरी पिछली पोस्ट से मुझे यह बात पता चली तबसे मैं गुस्से में हूं. हालाँकि, सैमी ने यह नहीं बताया कि उनके विरूद्ध कब व किसने यह टिप्पणी की थी.

विंडीज पूर्व खिलाड़ी डेरेन सैमी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से नस्लवाद के विरूद्ध कड़ा कदम उठाने का अनुरोध किया जो कि भद्रजनों के खेल भी उपस्थित है. उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में बोला है कि, ICC अन्य बोर्ड क्या आपको नहीं दिख रहा है कि मुझ जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है. क्या आप मुझ जैसे लोगों के विरूद्ध हो रहे सामाजिक अन्याय के विरूद्ध नहीं बोलने वाले हो. यह सिर्फ अमेरिका से सम्बंधित मसला नहीं है.

डैरेन सैमी बोले- मुझे IPL में 'कालू' कहते थे, अब पता चला इसका असली मतलब

अगले सप्ताह शुरू हो सकता है पराग्वे में टेनिस टूर्नामेंट

लिएंडर पेस फिर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का शतक करना चाहते है पूरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -