डैरेन सैमी बोले- मुझे IPL में 'कालू' कहते थे, अब पता चला इसका असली मतलब
डैरेन सैमी बोले- मुझे IPL में 'कालू' कहते थे, अब पता चला इसका असली मतलब
Share:

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी (Darren Sammy) ने आरोप लगाया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम से खेलते हुए उन्हें नस्लीय टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था. सैमी का यह बयान अमेरिका में अफ्रीकी मूल के जार्ज फ्लॉयड (George floyd) की हत्या के बाद पूरी दुनिया में चल रहे 'ब्लैक लाइव्स मैटर' (Black Lives Matter) अभियान के मुखर समर्थन के बाद आया है.

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेरेन सैमी ने शनिवार को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा कि, मुझे अभी पता चला है कि 'कालू' का अर्थ क्या होता है. जब मैं IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलता था तो वे मुझे तिसारा परेरा को इस नाम से बुलाते थे. मुझे लगता था कि इसका मतलब मजबूत इंसान होता है. मेरी पिछली पोस्ट से मुझे यह बात पता चली तबसे मैं गुस्से में हूं. हालाँकि, सैमी ने यह नहीं बताया कि उनके खिलाफ कब और किसने यह टिप्पणी की थी.

विंडीज पूर्व खिलाड़ी डेरेन सैमी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) से नस्लवाद के खिलाफ कड़ा कदम उठाने का अनुरोध किया जो कि भद्रजनों के खेल भी मौजूद है. उन्होंने अपने पिछले ट्वीट में कहा है कि, ICC अन्य बोर्ड क्या आपको नहीं दिख रहा है कि मुझ जैसे लोगों के साथ क्या हो रहा है. क्या आप मुझ जैसे लोगों के खिलाफ हो रहे सामाजिक अन्याय के खिलाफ नहीं बोलने वाले हो. यह सिर्फ अमेरिका से सम्बंधित मसला नहीं है.

अगले सप्ताह शुरू हो सकता है पराग्वे में टेनिस टूर्नामेंट

लिएंडर पेस फिर ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट का शतक करना चाहते है पूरा

इस खिलाड़ी के खिलाफ हुआ धोखाधड़ी का केस दर्ज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -