शेर और महिला के बीच माँ-बेटे का रिश्ता देख रह जायेंगे हैरान, पहले ऐसे बचाई थी जान
शेर और महिला के बीच माँ-बेटे का रिश्ता देख रह जायेंगे हैरान, पहले ऐसे बचाई थी जान
Share:

पुरी धरती सुंदर पक्षियों, जानवरों, और कीड़ों से भरी हुई है. लेकिन ये सुने में थोड़ा अजीब लगता है की जानवर और इंसान सदियों से एक दूसरे की मदद करते आए हैं. Ana Julia Torres लैटिन अमेरिका के कोलंबिया की रहने वाली हैं. उन्होंने एक शेर को सर्कस से रेस्क्यू किया था. बहुत पहले की बात है. सर्कस में शेर की हालत काफी खराब थी. वो बीमार था. बेहद कमजोर था. इस शेर का नाम जुपिटर है. वो जब काफी दिनों बाद उससे मिली तो जुपिटर ने उन्हें गले लगा लिया और थैंक यू किस भी दिया. ठीक वैसे ही जैसे एक बेटा अपनी मां को करता है.

बता दें की इस घटना का वीडियो आईएफएस ऑफिसर सुशांता नंदा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. वो लिखते हैं कि प्यार महसूस किया जाता है, इस लेडी ने शेर को रेस्क्यू किया था. बदले में शेर ने उसे दिया एक प्यारा सा हग और थैंक यू किस. अना जुलिया, एक एनिमल होम केयर चलाती हैं. इसका नाम Villa Lorena है. इसके तहत उन्होंने कई जानवरों की जान बचाई है. उन्हें रेस्क्यू किया है. जुपिटर को भी उन्होंने ही रेस्क्यू किया था. दरअसल, एना से उसे सर्कस से रेस्क्यू कर जू में भेज दिया था. सोचा था की वहां ये ठीक रहेगा. लेकिन ऐसा हो ना सका. वहां उसकी हालत काफी खराब हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस जू में उसका वजन काफी कम हो गया.

फिलहाल जुपिटर एना के पास ही है. उनके एनिमल होम केयर सेंटर में. वो उसका ध्यान रख रही हैं. वो बताती हैं, ‘इसका वजन 90 किलो रह गया है. इसकी किडनी, लीवर भी डैमेज हो चुका है. ’ वो कहती हैं, ‘अब ये अपनी मां के पास आ गया है. उसे पता है मैं उसका ध्यान रखूंगी. हम दोनों के बीच एक स्पैशल रिश्ता है. ’ फिलहाल जुपिटर का ट्रीटमेंट चल रहा है. तो देखा आपने एना और जुपिटर का रिश्ता ये बताता है कि प्यार-प्यार ही होता है.

 

इस हाथी को नहाता देख लोगों की गर्मी हो रही है दूर

भारत की इस नदी में नजर आते है हज़ारों शिवलिंग, रहस्य जान रह जायेंगे हैरान

दुनिया का ये है सबसे महंगा पदार्थ, जिसकी कीमत जानकर उड़ जायेंगे होशदुनिया का एक ऐसा सुल्तान, जिसके राज में भाइयों की हत्या थी मान्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -