यही बातें करती है माता अन्नपूर्णा को नाराज़
यही बातें करती है माता अन्नपूर्णा को नाराज़
Share:

वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के रसोई घर को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है रसोई घर से ही व्यक्ति के जीवन में सुख समृद्धि जुड़ी हुई होती है शास्त्रों में माना गया है की व्यक्ति के रसोई घर में माता अन्नपूर्णा का वास होता है जो माता लक्ष्मी का ही एक रूप है. इसी कारण से रसोई घर को हमेशा साफ़ रखना चाहिए और कोई भी ऐसा कार्य रसोई घर में नहीं करना चाहिए जिससे माता अन्नपूर्णा का अपमान होता है.

ऐसा ही एक कार्य है जो रसोई घर में नहीं करना चाहिए वह है व्यक्ति को कभी भी अपने रसोई घर में चप्पल या जूते पहनकर नहीं जाना चाहिए. प्राचीन काल से ही ऐसी मान्यता है की रसोई घर में देवी देवता का वास होता है इसलिए वहां कभी भी चप्पल पहनकर नहीं जाना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है आइये जानते है.

यदि आप अपने रसोई घर में चप्पल पहनकर जाते है तो बाहर की गंदगी आपके रसोई घर में प्रवेश करती है जिसके कारण जो खाना आप पकाते है वह दूषित हो जाता है और उस खाने को खाने से आपका स्वास्थ खराब हो सकता है.

शास्त्रों के अनुसार रसोई घर में माता अन्नपूर्णा का वास होता है यदि आप यहाँ चप्पल पहनकर जाते है तो माता अन्नपूर्णा का अपमान होता है जिसके कारण आपके जीवन में धन समस्या उत्पन्न हो जाती है और आपके पास धन का आभाव हमेशा बना रहता है.

यदि आप अपने रसोई घर को साफ़ व स्वच्छ रखते है तो आपको कभी भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपके जीवन में सुख, समृद्धि व शांति हमेशा बनी रहेगी.

 

कभी न पालें ये 5 आदतें वरना सर्वनाश निश्चित है

शास्त्र के ये नियम जीवन को बनाते है स्वस्थ और निरोगी

रसोईघर में किये गए ये काम आपको पड़ सकते है भारी

सुबह-शाम करें ये काम सकारात्मक ऊर्जा का होगा संचार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -